Corona becoming dangerous in the state 9 people became corona positive after drinking juice

कोटा: कोरोना वायरस से देश में कहर बरपा रहा है। वही राज्य में कोरोना के एक साथ कई केस मिले है। राजस्थान के कोटा शहर (Kota) में चौपाटी बाजार स्थित एक जूस सेंटर (Juice center) की दुकान से जूस पीने से नौ लोग कोरोना संक्रमित (Corona infected) हो गए। इसके बाद से पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है।

इन्हें देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, एक-दूसरे से 3 हज़ार किलोमीटर दूर हुईं पैदा फिर भी दिखती हैं एक जैसी!

दरअसल आप को बता दे कि अनलॉक 1.0 में छूट मिलने के बाद खाने-पीने की चीजों के लिए मशहूर कोटा के छावनी चौराहे के पास स्थित चैपाटी का एक जूस सेंटर भी खुलने लगा। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने इस जूस सेंटर से जूस पीया।

वही इस जूस सेंटर का एक कर्मचारी अस्वस्थ हो गया। इसके बाद जब उसका कोरोना टेस्ट (Corona Test) कराया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव मिला। जिसमें कई केस सामने आए है। वही इस घटना से आधिकारी हरकत में आ गए। जिसमें बाद में चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया और जूस सेन्टर को बंद करवा दिया गया।

9 लोग को हुआ जूस सेंटर से कोरोना

इसके बाद विभाग ने एक नोटिस जारी करके उन सभी लोगों से जूस सेंटर पर कोरोना जांच के लिए लगने वाले शिविर में पहुंचने का आग्रह किया. जिन्होंने इस अवधि में इस जूस सेंटर पर जूस पीया था। उनमें से कई लोगों ने दिन भर लाइन में लगकर शिविर में कोरोना की जांच कराई। इनमें दो महिलाओं सहित नौ लोग कोरोना पॉजीटिव पाये गये। आज तीन बार आई रिपोर्ट में कोटा में कोरोना के 29 नये मामले सामने आये हैं, जिसमें से 9 लोग जूस सेंटर से मिले है।

 

UP Board 10th 12th Result 2020: छात्रों को मिलेगी डिजिटल सिग्नेचर वाली मार्कशीट, इस डेट आएगा रिजल्ट

 

सरकारी आंकड़े के अनुसार, राजस्थान में शनिवार सुबह कोरोना के 127 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें अलवर में 38, धौलपुर में 30, जयपुर में 13, कोटा में 12, सीकर में 10, अजमेर में 5, उदयपुर में 4, बीकानेर और झुंझुनू में 3-3, दौसा, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, नागौर और सवाई माधोपुर में 1-1 संक्रमित मिला। दूसरे राज्य से आए 4 लोगों भी संक्रमित मिले। इसके साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16787 पहुंच गया।