शिक्षा मंत्री ने अटकी भर्तियों पर लिए फैसले, जल्द जारी होगी रीट शिक्षक भर्ती एक्जाम डेट

जयपुर: 31 हजार पदों पर रीट शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल आप को बता दे कि शिक्षा विभाग के विभिन्न मसलों को लेकर आज शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मैराथन मीटिंग ली। शिक्षा संकुल में आयोजित इस मीटिंग में रीट शिक्षक भर्ती, कम्प्यूटर शिक्षक के कैडर, एससी-एसटी बैकलॉक, स्कूलों के क्रमोन्नत करने, फीस को लेकर हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले, सरकारी स्कूलों की नई पोशाक सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं बैठक चली। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने 6 बिंदुओं पर अधिकारियों को जल्द फैसला कर लागू करने के निर्देश दिए।

तो वहीं 31 हजार पदों पर रीट शिक्षक भर्ती की घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 24 दिसम्बर 2019 को की गई थी और अब इसकी विज्ञप्ति पर काम किया जाना है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि “एनसीटीई के सिलेबस के आधार पर परीक्षा होगी। इसलिए विद्यार्थियों को कोई भ्रांति नहीं होनी चाहिए. साथ ही एक पेपर आयोजित करवाने का फैसला लिया गया है, जिससे नियुक्ति जल्द मिल सके। वेटेज को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. 30 फीसदी के वेटेज को कम करने पर अब मंथन होगा और जल्द ही फैसला लिया जाएगा।”

 

Notifications    Ok No thanks