Air India Plane Crash: केरल में विमान हादसा, पायलट की मौत, कई जख्मी

नई दिल्ली: Air India Plane Crash देश में मानसून की बारिश जारी है। वहीं केरल में शुक्रवार को इसी बारिश के चलते एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान क्रैश हो गया। भारी बारिश के बीच विमान ने रनवे 10 पर जब लैंड किया तो वह फिसल गया। विमान ने रनवे पर कंट्रोल खो दिया। हादसे में पायलट समेत 12 लोगों की मौत की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, गनीमत ये रही कि विमान में आग नहीं लगी। विमान में 174 यात्री 10 बच्चे और 7 क्रू मेंबर सवार थे।

एयर इंडिया का ए737 विमान दुबई से आ रहा था। खबर है कि हादसे में विमान का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्लेन में कुल 184 लोग सवार थे। इसमें 10 बच्चे और 6 क्रू सदस्य भी शामिल हैं। डीजीसीए ने बयान जारी कर कहा कि एयर इंडिया एक्स्प्रेस AXB1344, B737, दुबई से कालीकल आ रहा था। विमान की लैंडिंग के समय विजिबिलिटी 2000 मीटर थी। भारी बारिश के बीच लैंडिंग रनवे 10 पर हो रही थी। लैडिंग के दौरान विमान घाटी में गिरकर दो टुकड़ों में विभाजित हो गया।

 

गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, ‘केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में जानकर दुखी हूं। एनडीआरएफ को निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद करें।’

विमान हादसे से जुड़ी जानकारी के लिए हैल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं डीजीसीए के अनुसार हादसे के बाद विमान घाटी में गिर गया। केरल में भारी बारिश हो रही है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यह एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान था। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है। डीजीसीए ने कहा कि ये हादसा बारिश की वजह से हुआ। एनडीआरएफ की एक टीम घटनास्थल पर रवाना हो गई है। हादसे के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री पी विजयन से स्थिति के बारे में जानकारी ली है। हादसे के बाद मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

Notifications    OK No thanks