all schools will be closed till 31 July, classes will continue to run online

नई दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी ( Corona virus pandemic) से देश में कहर जारी है। राजधानी दिल्ली में संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे है। वही राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि दिल्ली के सभी स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। बता दे कि इस बात का जानकारी दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है। वही,  पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी।

उपमुख्यमंत्री ने आज लॉकडाउन के दौरान शिक्षा जारी रखने संबंधित सुझावों पर विचार के लिए बैठक की, जिसमें 31 जुलाई तक स्कूलों को बंद रखने पर सहमति बनी। इस बैठक में दिल्ली के सरकारी और निजी विद्यालयों के कुल 829 शिक्षकों 61 स्कूल हेड, 920 छात्रों और 829 अभिभावकों से मिले सुझावों और स्कूल स्तर पर 23262 शिक्षकों और 98423 अभिभावकों के सुझावों पर बनाई गई जिलेवार रिपोर्ट पर विचार करने के बाद यह फैसला किया गया।

इस रिपोर्ट को शिक्षा निदेशालय के उप शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षा सचिव और शिक्षा निदेशक की उपस्थित में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने पेश किया।

 

कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली सरकार अहम फैसले लें रही है। जिसमें अस्थाई तौर पर अपने दफ्तरों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगा दी थी।

सरकारी आंकड़ के अनुसार, देश में अब तक कोरोना वायरस के लगभग 5 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसमें दिल्ली से ही 73 हजार से अधिक संक्रमित हैं। जिसमें 44 हजार लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 24 हजार से अधिक प्रदेश में ऐक्टिव केस हैं। मरने वालों की संख्या 2400 से अधिक है।

वही दुनियाभर में 97 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं, जबकि लगभग 5 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।