लॉन्च हुआ ऑनलाइन उपभोक्ता शिकायत सिस्टम, अब घर बैठे ऐसे करें शिकायत

नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने ऑनलाइन ई-फाइलिंग (E-Filing Consumer Complaint System) लॉन्च किया है इस मौके पर केजरीवाल ने कहा, ‘पिछले 5 सालों में दिल्ली सरकार की तरफ से शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के क्षेत्र में उठाए गए कदमों की चर्चा पूरे देश और दुनिया में हुई। अब ऑनलाइन ई-फाइलिंग सिस्टम भी मील का पत्थर साबित होगा’

 

अब इससे दिल्ली के लोगों को अब खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से संबंधित शिकायत करने के लिए दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले 5 सालों में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के क्षेत्र में कई कदम उठाए हैं, जिनकी चर्चा पूरे देश और दुनिया में हुई है। उसी दिशा में आज उपभोक्ता विभाग ने ऑनलाइन शिकायत करने का सिस्टम शुरू किया है, यह भी मील का पत्थर साबित होगा. अब लोग घर बैठे ही अपनी शिकायत कर सकते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि दिल्ली देश का पहला और अकेला राज्य है, जहां यह सुविधा शुरू की जा रही है. अन्य राज्य भी दिल्ली से सीख कर इस दिशा में कदम उठाएंगे। मुझे बेहद खुशी है कि आज कंजूमर कोर्ट्स में आॉनलाइन तरीके से शिकायत करने का सिस्टम चालू किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सुविधा की सफल शुरूआत के लिए सभी एजेंसियों, अधिकारियों, इंजीनियर और जिन लोगों ने इसे शुरू करने में अपनी भूमिका निभाई है. उन सभी को धन्यवाद करते हुए कहा कि पिछले 5 साल में दिल्ली सरकार ने अलग-अलग क्षेत्रों में कई सारे नए-नए प्रयोग किए हैं।

Notifications    OK No thanks