कोरोना संकट: ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट की वैधता को लेकर इस राज्य में बढ़ी डेट, जानें

पटना: ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट (driving license and permit) को लेकर बिहार सरकार ने बड़ा फैसला किया है। कोरोना संकट के मद्देनजर लगे लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति को देखते हुए परिवहन विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। विभाग ने इस फैसले के तहत गाड़ी मालिकों और चालकों को बड़ी राहत दी है। बिहार में परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने निर्देश जारी करते हुए बताया कि ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) और रजिस्ट्रेशन की वैधता 31 दिसंबर 2020 तक के लिए बढ़ा दी गई है ।

जारी किए गए आदेश के अनुसार, जिनका भी ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट आदि जैसे डॉक्यूमेंट 1 फरवरी 2020 को समाप्त हो चुके हैैं या दिनांक 31 दिसंबर 2020 तक समाप्त होने वाले हैं और वैधता का विस्तार लाॅकडाउन के कारण नहीं किया जा सका है, उसे 31 दिसंबर 2020 तक वैध माना जाएगा। परिवहन विभाग की ओर से इसको लेकर बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया है एवं सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों को इसके अनुपालन का निर्देश दिया गया है।

ऐसे मिलेगी राहत
विभाग द्वारा जारी निर्देश के बाद परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने सभी जिलों के डीटीओ और परिवहन पदाधिकारियों को सूचना जारी करते हुए कहा है कि कोई भी पुलिसवाला या परिवहन अधिकारी लोगों को परेशान नहीं करेगा, यानी गाड़ियों की जांच के दौरान लोगों को न तो कोई पुलिसवाला और न ही परिवहन विभाग का कर्मी परेशान करेगा और इन कागजातों के लिए चालान काटेगा।

Notifications    Ok No thanks