Bihar Assembly Elections 2020: तारीखों का ऐलान जल्द, इलेक्शन कमिशन की टीम राज्य के दौरे पर

पटना. Bihar Assembly Elections 2020: राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों का जायजा लेने के लिए इलेक्शन कमिशन की टीम दौरे पर है। जिसके चलते बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों के जल्द ऐलान सुगबुगाहटें तेज हो गई है। वही राज्य से लेकर केन्द्र सरकार ने कई योजनाओं को शुरु किया है। रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चंद्र भूषण कुमार ने पटना हवाई अड्डा पहुंचने के बाद मुजफ्फरपुर जाकर बिहार विधानसभा चुनाव सम्बंधित तैयारियों की समीक्षा बैठक की।

मुजफ्फरपुर शहर के एक होटल में हुई इस बैठक में चुनाव आयोग के दोनों उप निर्वाचन आयुक्त के अलावा बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास, अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय जितेंद्र कुमार सहित तिरहुत, कोशी और दरभंगा प्रमंडल के प्रमंडलीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक एवं तीनो प्रमंडल के सभी 12 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौजूद थे।

चुनाव आयोग के दोनों उप निर्वाचन आयुक्तों ने पटना में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, गोपालगंज और सिवान जिलों में विधानसभा चुनाव से जुड़ी तैयारियों की भी समीक्षा की। दोनों उप निर्वाचन आयुक्त मंगलवार को भागलुपर में भागलुपर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों में व गया जिला के बोधगया में गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, कैमूर एवं रोहतास जिलों में विधानसभा चुनाव से जुड़े सभी बिंदुओं की समीक्षा करेंगे।

 

Notifications    Ok No thanks