Bihar Assembly Election: मुजफ्फरपुर, पटना और सीवान को पीएम मोदी देगें ये खास सौगात

नई दिल्ली: Bihar Assembly Election बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक महौल गर्म है। वही केन्द्र सरकार हाल ही में कई योजानाओं को मंजूरी देने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की ओर से लगातार नई-नई सौगातें प्रदेश के लोगों को दी जा रही हैं। आज पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार में 541 करोड़ की सात परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें से चार परियोजनाएं जल आपूर्ति, दो सीवरेज ट्रीटमेंट और एक रिवरफ्रंट डेवलपमेंट से संबंधित हैं। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे।

पीएम मोदी करेगें ये ऐलान- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार में 901 करोड़ की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसमें एलपीजी पाइपलाइन परियोजना के एक खंड और दो बॉटलिंग संयंत्रों का शुभारंभ शामिल है। इससे पहले 10 सितंबर को भी पीएम मोदी ने बिहार के किसानों, मत्स्यपालकों और पशुपालकों को 294 करोड़ रुपये की सौगात दी थी। अब 15 सितंबर को प्रधानमंत्री मुजफ्फरपुर, पटना, सीवान और छपरा को खास सौगात देने जा रहे हैं।

आइये जानते हैं वो कौन सी परियोजनाएं जिनका उद्घाटन और शिलान्यास पीएम मोदी मंगलवार करेंगे…

– पटना नगर निगम के अंतर्गत बेउर और कर्मलीचक में नमामि गंगे के तहत निर्मित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे।

– नमामि गंगे के तहत बनाई जा रही मुजफ्फरपुर रिवरफ्रंट डेवलपमेंट स्कीम की आधारशिला प्रधानमंत्री रखेंगे। परियोजना के तहत, मुजफ्फरपुर के तीन घाट (पूर्वी अखाड़ा घाट, सीधी घाट और चंदवारा घाट) विकसित किए जाएंगे। मूलभूत सुविधाएं जैसे टॉयलट, सूचना कियॉस्क, चेंजिंग रूम, पाथवे, वॉच टॉवर आदि को रिवरफ्रंट पर उपलब्ध कराया जाएगा। इन घाटों पर उचित सुरक्षा व्यवस्था, साइनेज और पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था की जाएगी। रिवरफ्रंट के विकास से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और यह भविष्य में आकर्षण का केंद्र बनेगा।

-सीवान नगर परिषद और छपरा नगर निगम में AMRUT मिशन के तहत निर्मित जल आपूर्ति परियोजनाओं का उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। इन परियोजनाओं से यहां रहने वाले लोगों को 24 घंटे शुद्ध पेयजल प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

– AMRUT मिशन के तहत मुंगेर जलापूर्ति योजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री की ओर से किया जाएगा। इस योजना से मुंगेर नगर निगम के निवासियों को पाइपलाइन के जरिए शुद्ध पानी मिल सकेगा। इस दौरान जमालपुर नगर परिषद में AMRUT मिशन के तहत जमालपुर जलापूर्ति योजना का शिलान्यास भी किया जाएगा।

Notifications    Ok No thanks