नई दिल्लीः आईपीएल 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है, जिसमें खिलाड़ियों पर खूब धन की बरसा हुई है। इस बीच कम दाम में बिकने पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ नाराज बताए जा रहे हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि वह अगले सीजन में खेलने से इनकार भी कर सके हैं। यह दावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का है।

क्लार्क इस बात से हैरान थे कि स्मिथ जैसी काबिलियत के बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने महज इतनी सी राशि में खरीद लिया, हालांकि इससे काफी अन्य भी आश्चर्यचकित थे. क्लार्क को लगता है कि वह हल्के हैमस्ट्रिंग खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से हट भी सकते हैं।

क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पोडकास्ट पर कहा, ‘मैं जानता हूं कि उसका टी20 में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं है और पिछले साल का आईपीएल भी इतना अच्छा नहीं था. मैं उसके इतनी राशि में बिकने से काफी हैरान था जो 400,000 डॉलर से कम है। उन्होंने कहा, ‘लेकिन अगर आप देखो कि उसे पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की भूमिका में कितनी पैसा मिल रहा था, तो हैरान मत हो जाइयेगा।

अगर भारत के लिये निकलने वाले दिन ही उसकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ जाये। ‘ क्लार्क ने कहा, ‘आठ हफ्ते के टूर्नामेंट के लिये और टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पृथकवास को देखते हुए 11 हफ्ते के समय में, मुझे नहीं लगता कि वह 2.2 करोड़ रुपये के लिये अपने परिवार और पत्नी से 11 हफ्ते के समय के लिये दूर रहेगा।’ बता दें इस सीजन से पहले स्मिथ की सैलरी 12.5 करोड़ रुपये प्रति सीजन थी।

बता दें आईपीएल 2020 में स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन खराब था. स्मिथ 14 मैचों में महज 25.91 की औसत से 311 रन ही बना सके थे। स्मिथ की अगुवाई में राजस्थान अंक तालिका में आखिरी नंबर पर रही थी जिसके बाद उन्हें टीम ने कप्तानी से हटाकर रीटेन नहीं किया. वैसे स्मिथ का आईपीएल करियर शानदार है। उन्होंने 95 मैचों में 35.34 की औसत से 2333 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 1 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं।

Recent Posts