नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तो चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है, जिसमें अगला मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाना है। दूसरी ओर बीसीसीआई ने इग्लैंड से टी-20 सीरीज के लिए टीम का भी ऐलान कर दिया है। टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को 19 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया है। सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा। टीम इंडिया में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हो गई है। सूर्यकुमार, राहुल तेवतिया को भी मौका मिल गया है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत के साथ ईशान किशन भी टीम में शामिल किए गए हैं।

22 साल के ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की पारी खेली थी। आईपीएल की उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर खुशी जाहिर की थी ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। वह आईपीएल में गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेल चुके हैं।

ईशान ने आईपीएल के 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा है और उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए हैं। वह 2016 के अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान भी रहे थे। हालांकि भारत को उस विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

आखिरकार सूर्यकुमार को मिला मौका मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव को आखिरकार टीम में चुन लिया गया। वहीं,, हरियाणा के तेवतिया भी आईपीएल में यादगार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह बनाने में सफल रहे। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया है, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

  • भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

Recent Posts