एमएस धोनी ने टीम के लिए लिया बड़ा फैसला, लोग ऐसे कर रहे तारीफ!

नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के आयोजन में कुछ दिन शेष है। वही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai super kings) के कप्‍तान एमएस धोनी (ms dhoni) ने अपनी टीम के लिए एक बड़ा और काफी बहादुरी वाला फैसला लिया है। जिससे लोग उनके फैसले से हर जगह तारीफ हो रही है। दरअसल धोनी की टीम को आईपीएल 2020 में 19 सितंबर को ओपनिंग मैच की बजाय 23 सितंबर को अपने अभियान का आगाज करने का विकल्‍प मिला था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने सीएसके को आईपीएल के इस सीजन का 5वां मैच खेलने का विकल्‍प दिया था, जिससे सीएसके को तैयारियों के लिए और अधिक समय मिल जाए और टीम में चल रहे मामलों को भी सुलझा लें। मगर कप्‍तान धोनी ने इस ऑफर के लिए मना कर दिया।

धोनी ने आईपीएल के ओपनिंग दिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीएसके का अभियान शुरू करने का विकल्‍प चुना। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्‍य ने कहा कि शेड्यूल रिलीज करने से पहले हमने सीएसके से बात की थी. हम बाद में सीएसके का पहला मैच शेड्यूल कर सकते थे, मगर वे ओपनिंग मैच ही खेलना चाहते थे. सिर्फ यही नहीं, सभी अटकलों के विपरीत धोनी और सीएसके ने उस शेड्यूल का विकल्‍प चुना, जिसमें उन्‍हें लीग के शुरुआती 6 दिनों में ही 3 मैच खेलने हैं. सीएसके एकमात्र ऐसी टीम है, जो पहले सप्‍ताह में ही 3 मैच खेलेगी।

पहले सप्‍ताह सीएसके मुंबई इंडियंस, राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपटिल्‍स के खिलाफ उतरेगी. सीएसके को पूरा विश्‍वास है कि वे ओपनिंग मैच से पहले ही सभी परेशानियों से बाहर निकल जाएगी।

 

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स काफी कारणों के चलते सुर्खियों में रही। पहले कैंप में 13 सदस्‍यों को कोरोना हो गया, फिर सुरेश रैना अचानक ही भारत लौट गए और फिर हरभजन सिंह भी आईपीएल से हट गए। टीम कोरोना से तो उबर चुकी है, मगर रैना के कारण टीम में अभी उथल पुथल चल ही रही है। दरअसल टीम में कोरोना फैलने के दो दिन रैना भारत लौट गए थे। सीएसके ने तो उनके लौटने के पीछे पारिवारिक कारण बताए, जबकि टीम के मालिक एन श्रीनिवासन का कहना था कि वो पसंद का कमरा न मिलने से नाराज थे।

Notifications    Ok No thanks