पॉजिटिव मामलों के बाद भी इंग्लैंड अपना श्रीलंका दौरा खत्म नहीं करेगी : रूट

लंदन, | इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि टीम में कोविड-19 के पॉजिटिव मामले आने के बाद भी टीम अपना श्रीलंका दौरा रद्द नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी टीम को दौरा पूरा करना होगा चाहे पॉजिटिव मामले ही क्यों न आएं। इंग्लैंड ने हाल ही में अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे को कम कर दिया था। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज रद्द कर दी गई थी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव निकले थे।

रूट ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि पॉजिटिव परिणामों से दौरा अपने-आप रद्द हो जाएगा। यह फैसले मेडिकल स्टाफ को लेने होते हैं। मुझे नहीं लगता कि यह खिलाड़ियों का फैसला होता है चाहे उनके पास दौरे से बाहर जाने का ही विकल्प क्यों न हो। हमें सिर्फ यह आश्वस्त करना है कि हम गाइडलाइंस का पालन करें। अगर हम ऐसा करते हैं तो हम अपने आप को उस स्थिति में न पहुंचने का सर्वश्रेष्ठ मौका देते हैं। हम जानते हैं कि प्रोटोकॉल्स ऐसी चीज हैं जो रहेंगी।”

Read More:   ICC Womens T20 World Cup 2020 Final: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज महिला T20 वर्ल्ड कप का फाइनल

रूट ने कहा कि उन्हें इस बारे में तैयार रहना होगा कि दौरे के दौरान कोविड-19 मामले सामने आएंगे।

उन्होंने कहा, “सच्चाई यह है कि, आप पूरे विश्व की तरफ देखें। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर इसका सामना करना पड़ा। यह हमारे साथ भी हो सकता है। इसलिए हमें सर्वश्रेष्ठ तरीके से इसे संभालना होगा।”

रूट का बयान तब आया जब दक्षिण अफ्रीका के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शोएब मांजरा ने इंग्लैंड और बाकी अन्य देशों को बायो-बबल का बदला हुआ मॉडल मानना होगा जो इंग्लैंड ने पिछले साल अपने घर में लागू किया था।

 

Notifications    OK No thanks