home page

बुमराह की एक गलती उन पर पड़ गई भारी, इसकी उन्हें मिली इतनी बड़ी सजा

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मैच शुरू हो चुके हैं। क्रिकेट के दीवानों के लिए ये महीना किसी त्यौहार से कम नहीं होता है। लोगों में आईपीएल का लग ही रोमांच देखने को मिलता है। यही नहीं हर साल आईपीएल में कुछ नया देखने को मिलता है। अब तक आईपीएल के 14 मैच
 | 
बुमराह की एक गलती उन पर पड़ गई भारी, इसकी उन्हें मिली इतनी बड़ी सजा
बुमराह की एक गलती उन पर पड़ गई भारी, इसकी उन्हें मिली इतनी बड़ी सजा

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मैच शुरू हो चुके हैं। क्रिकेट के दीवानों के लिए ये महीना किसी त्यौहार से कम नहीं होता है। लोगों में आईपीएल का लग ही रोमांच देखने को मिलता है। यही नहीं हर साल आईपीएल में कुछ नया देखने को मिलता है।

अब तक आईपीएल के 14 मैच हो चुके हैं और हर टीम ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं। वहीं हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच आईपीएल 2022 के बीच ही 14वां मैच खेला गया। केकेआर (KKR) ने यह मैच 5 विकेट जीत लिया।

इंडियन प्रीमियम लीग के द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, इसी मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा ने एक गलती कर दी, जिसकी वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को फटकार लगाई गई। यही नहीं नीतीश राणा पर मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया।

आईपीएल ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिखकर इस बात की जानकारी दी। इसमें बताया गया है कि केकेआर के खिलाड़ी नीतीश राणा ने एमआई के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता का उल्लंघन किया, जिसकी वजह से उन्हें फटकार लगाई गई। साथ ही मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया। नितीश राणा अपने इस अपराध को स्वीकार भी किया है।

वहीं शानदार बॉलर जसप्रीत बुमराह पर भी आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगा है। जसप्रीत बुमराह ने अपने ऊपर लगे इस आरोप को स्वीकार भी किया है। इंडियन प्रीमियम लीग ने इन दोनों ही खिलाड़ी को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि मैच रेफरी का निर्णय हर किसी के लिए अंतिम फैसला होगा।