home page

IPL 2022:नीलामी के पहले ही अहमदाबाद ने चुने तीन खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या को मिली बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग की नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपने तीन खिलाड़ियों को चुन लिया है। आईपीएल के नियम के अनुसार, नई फ्रेंचाइजी को मेगा ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ी चुन लिए गए थे। अहमदाबाद ने स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और युवा भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल को
 | 
IPL 2022:नीलामी के पहले ही अहमदाबाद ने चुने तीन खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या को मिली बड़ी जिम्मेदारी
IPL 2022:नीलामी के पहले ही अहमदाबाद ने चुने तीन खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या को मिली बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग की नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपने तीन खिलाड़ियों को चुन लिया है। आईपीएल के नियम के अनुसार, नई फ्रेंचाइजी को मेगा ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ी चुन लिए गए थे।

अहमदाबाद ने स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और युवा भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल को चुन लिया गया है।

हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद ने 15 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। वहीं फ्रेंचाइजी ने लेग स्पिनर राशिद खान को भी 15 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा शुभमन गिल के लिए फ्रेंचाइजी ने आठ करोड़ रुपये खर्च कर दिया।

ऑक्शन के लिए 90 करोड़ रुपये हो गए थे, जिसमें से उसने इन तीन खिलाड़ियों को खरीदने में 38 करोड़ रुपये खर्च किया जा चुका है। ऐसे में अब नीलामी के लिए अहमदाबाद के पास 52 करोड़ रुपये बचे हुए हैं।

आपकी जानकारी के तौर बता दें कि आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली है।. हालांकि, अभी भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने नीलामी की तारीखों का एलान नहीं किया गया है, लेकिन बोर्ड के करीबी सूत्रों ने नीलामी की तारीखों पर मुहर लगाई जा चुकी है।

बीसीसीआई ने आईपीएल की दोनों नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद को 25 जनवरी तक अपने तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनने का समय दिया गया था। शुक्रवार को लखनऊ ने भी अपने तीन खिलाड़ी चुना है।

लखनऊ ने स्टार भारतीय ओपनर केएल राहुल को अपना कप्तान नियुक्त किया जा चुका है। वहीं फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस और युवा भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।