One Rupee Coin आजकल के समय में बढ़ती महंगाई को देखकर सभी के मन में ज्यादा पैसे कमाने की इच्छा होती है अगर आप भी कम समय में बहुत ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो यहां दी गई जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

आज हम आपको एक ऐसे ₹1 के सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे ऑनलाइन बाजार में बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। यानी कि आप घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं। ₹1 के सिक्के में कुछ खासियत होनी चाहिए तभी आपको इसके बदले पैसे दिए जायेंगे। इस खासियत के बारे में विस्तार से नीचे बताया गया है इसे ध्यानपुर्वक पढ़े।

One Rupee Coin यह होनी चाहिए खासियत

अगर आपके पास पुराने ₹1 का सिक्का है जिसे बेचकर आप लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो नीचे दी गई विशेषताएं उसमें होना अनिवार्य है। सबसे पहले तो आपको बता दें आपके पुराने सिक्के में गेहूं की बाली बनी होनी चाहिए। इसके अलावा सिक्का साल 1979 का ही होना चाहिए तभी आपको इसके बदले ऑनलाइन बाजारों में पैसे दिए जायेंगे। आईए अब आपको बताते हैं आप ऑनलाइन रूप से पैसे कैसे भेज सकते हैं। 

ऐसे बेच ऑनलाइन सिक्के

  • ऑनलाइन सिक्के बेचने के लिए आपको सबसे पहले Coin bazaar और ebay जैसी वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना होगा।
  • सिक्के या फिर नोट बेचना या खरीदना गैरकानूनी है इसलिए यह सारा काम ऑनलाइन रूप से पूरा किया जाता है। 
  • जब आप अपने सिक्के को बेचना चाह तो खुद को विक्रेता के रूप में चयन करें अपने अकाउंट में अपना सक्रिय मोबाइल नंबर और नाम दर्ज करें। 
  • अब सिक्के की विशेषता दिख रही फोटो अपलोड करें। 
  • अब आपको कुछ नहीं करना है इच्छुक व्यक्ति स्वयं आपके दिए गए मोबाइल नंबर से आपसे संपर्क करेंगे

Recent Posts

Ganesh Meena is a digital marketing expert and content...