एसयूवी की बढ़ती डिमांड के बीच भारतीय वाहन बाजार में आपको महिंद्रा (Mahindra) से लेकर टाटा मोटर्स (Tata Motors), किआ (Kia) और मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की एक से बढ़कर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी देखने को मिल जाएगी। अगर हम मारुति सुजुकी के बारे में बात करें तो इस सेगमेंट में कंपनी की मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) एसयूवी आती है। जिसे आकर्षक लुक और शानदार परफॉरमेंस के लिए लोग पसंद करते हैं।

मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) अग्रेसिव लुक वाली एसयूवी है। जिसका रोड प्रेजेंस काफी अच्छा है। इसमें पॉवरफुल इंजन लगाया गया है और कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में अधिक माइलेज के साथ ही कई एडवांस फीचर्स भी उपलब्ध कराया है।

कीमत की बात करें तो बाजार में इसका बेस मॉडल आपको 8.29 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर देखने को मिलेगा। जो ऑन रोड 9,32,528 रुपये पर पहुँच जाती है। अगर आप इस एसयूवी को खरीदने की सोच रहे हैं, लेकिन बजट कम होने के कारण आपको परेशानी का सामना करना पर रहा है। तो यहाँ पर इस एसयूवी पर दिए जा रहे फाइनेंस प्लान के बारे में आप जानकारी ले सकते हैं।

मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है। इसके बेस मॉडल को फाइनेंस प्लान के साथ अगर आप लेना चाहते हैं। तो जान लीजिए की बैंक आपको 9.8 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर 8,32,528 रुपये का लोन इस एसयूवी के लिए उपलब्ध करा देगी।

उसके बाद 1 लाख रुपये बतौर डाउन पेमेंट कंपनी के पास आपको जमा कराना होगा। आपको बता दें की बैंक इस लोन को 5 वर्ष यानी कि 60 महीनों की अवधि के लिए देती है। लोन की पेमेंट आप हर महीनें 17,607 रुपये ईएमआई देकर कर सकते हैं।

मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) में 1662 सीसी का इंजन लगाया है। जो 6000 आरपीएम पर 101.65 bhp का अधिकतम पावर और 4400 आरपीएम पर 136.8 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। शानदार परफॉर्मेंस के लिए इस एसयूवी में कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है। इस एसयूवी में आपको 17.38 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। जो काफी शानदार है।

मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) में आपको पॉवर विंडो, पावर स्टीयरिंग, सेंट्रल लॉकिंग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), इम्मोबिलाइजर, एयरबैग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, LED हेडलैंप और टेललैंप, रियर पार्किंग सेंसर, क्रूज कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

अगर आप कम बजट में एक शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदना चाहते हैं, तो मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

Recent Posts

Ganesh Meena is a digital marketing expert and content...