Gold Silver Price: दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ और यह 66,400 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर स्थिर रहा। चांदी की कीमत सोमवार को 100 रुपये की गिरावट के साथ 75,500 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई, जबकि पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 75,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने का भाव 66,400 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर अपरिवर्तित रहा। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद कीमती धातु की कीमतों में सोमवार को स्थिरता दिखी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ”पिछले सत्र के सर्वकालिक उच्च स्तर को छूने के बाद सोमवार को सोने की कीमतों में स्थिर रहीं।”

हालांकि, चांदी की कीमत इस दौरान 100 रुपये की गिरावट के साथ 75,500 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई, जबकि पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 75,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कॉमेक्स पर हाजिर सोने का भाव 2,180 डॉलर प्रति औंस हो गया जबकि चांदी का भाव 24.29 डॉलर प्रति औंस हो गया।

गांधी ने कहा, “शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, अमेरिक में रोजगार के आंकड़े फरवरी के पूर्वानुमान से बेहतर हैं। हालांकि वेतन वृद्धि धीमी हो गई, जिससे स्वस्थ आर्थिक विकास और नरम मुद्रास्फीति के संकेत मिल रहे हैं।”

शेयरखान बाई बीएनपी परिबा के सहायक उपाध्यक्ष (फंडामेंटल करेंसी एंड कमोडिटीज) प्रवीण सिंह ने कहा कि कारोबारियों की निगाहें मंगलवार को आने वाले उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) के आंकड़ों और अमेरिकी के वृहद आर्थिक आंकड़ों पर टिकी रहेंगी।

Recent Posts

Ganesh Meena is a digital marketing expert and content...