वर्तमान समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में आज का आदमी ज्यादा से ज्यादा मेहनत कर रहा है ताकी वह अधिक पैसा कमा सके। बहुत से लोग ज्यादा पैसा कमाने के लिए लगातार नए नए बिजनेस आइडिया भी ढूंढते रहते हैं तो कई आजकल इंटरनेट के माध्यम से भी पैसा कमा रहें हैं। यदि आप भी सरल तरीके से अच्छी इनकम करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिसमें आप बिना किसी लागत के घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने सिक्के

आपको सबसे पहले हम यह बता दें की वर्तमान समय में पुराने अथवा दुर्लभ सिक्कों की काफी डिमांड बनी हुई है। वहां पर आप इन सिक्कों को सेल करके अच्छी इनकम प्राप्त कर सकते हैं। जिन लोगों के पास में ऐसे सिक्के हैं। वे ऑनलाइन माध्यम से अपने सिक्कों को सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास में कुछ पुराने या दुर्लभ सिक्के हैं तो आप इन सिक्कों को सेल करके लाखों रुपया घर बैठे कमा सकते हैं।

2 रुपये के सिक्के की है डिमांड

देखा जाए तो आजकल वैश्विक बाजार में कई प्रकार के सिक्कों को सेल किया जा रहा है। लेकिन 2 रुपये के सीके की डिमांड इस समय सबसे अधिक बनी हुई है। इस सिक्के को खरीदने के लिए लोगों की लाइनें लगी हुई है। बता दें की यह सिक्का नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। आपको बता दें की के एक और अशोक की लाट का चिंह बना हुआ है तहा दूसरी और “राष्ट्रीय भूमि संसाधन” का चित्र अंकित है। इस सिक्के को 30 नवम्बर 1992 को जारी किया गया था। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 9 लाख रुपये तक की कीमत में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

आपको बता दें की यदि आप अपने सिक्के को ऑनलाइन सेल करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आप इसके लिए OLX की वेबसाइट पर विजिट करना होता है। इसके बाद में आपको वहां सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद आपने अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को भरना होता है। इसके बाद में आपको अपने सिक्के की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।

Recent Posts

Ganesh Meena is a digital marketing expert and content...