home page

Kitchen Hacks: गर्मी में ट्राई करें Litchi से बनी हुई ड्रिंक, अंदरसे फील होने लगेगा कूल कूल

नई दिल्ली: जब गर्मियों का मौसम आ जाता है तो लोग सॉलि़ड फूड आइटम की जगह पर तरह-तरह के पीने वाले पदार्थों को ज्यादा पसंद किया करते हैं। इस मौसम में इतना अधिक पसीना आने लगता है कि बार-बार प्यास लगने लग जाती है। लेकिन इस स्थिति में हर बार पानी पीने का मन नहीं
 | 
Kitchen Hacks: गर्मी में ट्राई करें Litchi से बनी हुई ड्रिंक, अंदरसे फील होने लगेगा कूल कूल
Kitchen Hacks: गर्मी में ट्राई करें Litchi से बनी हुई ड्रिंक, अंदरसे फील होने लगेगा कूल कूल

नई दिल्ली: जब गर्मियों का मौसम आ जाता है तो लोग सॉलि़ड फूड आइटम की जगह पर तरह-तरह के पीने वाले पदार्थों को ज्यादा पसंद किया करते हैं। इस मौसम में इतना अधिक पसीना आने लगता है कि बार-बार प्यास लगने लग जाती है। लेकिन इस स्थिति में हर बार पानी पीने का मन नहीं होता है। इसीलिए अपनी जी से बनी हुई कुछ ड्रिंक को ट्राई कर सकते हैं। जी हां अगर आप समर में कुछ बेहतरीन ड्रिंक बनाना चाह रही है तो ऐसे में आम लीची समर ड्रिंक बना सकती है। तो चलिए जानते हैं कि इसे लीची समर ग्रीन टी को कैसे बना सकते हैं।

लीची और चिया सीड्स ड्रिंक

लीची और चिया सीड्स की सहायता से एक बेहतरीन समर ड्रिंक बन सकती है। इसके लिए आंखों को चीजों की आवश्यकता होगी।

सामग्री

आधा चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक
एक चम्मच नींबू का रस
एक गिलास लीची का जूस
एक कप अंगूर
आधा कप चिया सीड्स
पुदीने के पत्ते
नमक
बर्फ के टुकड़े

विधि

यह ड्रिंक बनाने के लिए आप एक जार में अदरक,अंगूर, नींबू का रस और लीची के जूस को डाल देना है। जिसके बाद में इसमें नमक और बर्फ के टुकड़े डालकर अच्छी तरह से ब्लड कर देना है। अंगूर के कुछ गानों को स्लाइस कर लेना है और अंगूर और चिया सीड डालकर मिक्स कर देना है। अब अंत में इस में पुदीने के पत्ते क्रश करके डाल देने हैं और गिलास में ठंडा ठंडा सर्व कर देना है।

लीची और वाटरमेलन के बनाए ड्रिंक

सामग्री

आधा कप तरबूज
8 लीची
10 पुदीना के पत्ते
आधा कप चीनी
एक बड़ा चम्मच नींबू का रस
एक छोटा चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक
बर्फ के टुकड़े

विधि

ड्रिंक बनाने के लिए आपको सबसे पहले ली थी कुछ खेल लेना है और उसका पर्स निकाल लेना है। अब एक ब्लेंडर जार में पुदीने के पत्ते और अदरक के साथ तो चीनी भी डाल देनी है। साथ ही इसमें तरबूज, नींबू का रस और चीनी भी डाल देना है अब इसे ब्लेंड करके एक मिक्सर तैयार कर लेना है। और उसके बाद में इस मिश्रण को बावल में डाल देना है। जिसके बाद इस मिश्रण को गिलास में डाल देना है और इसमें थोड़े बर्फ के टुकड़े डाल देने हैं।