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Healthy Lunch For Childern: इस तरह से बनाए टेस्टी फ्रूट सैंडविच, बच्चों को आएगा पसंद और हेल्थ में भी है अच्छा

नई दिल्ली: अगर आपके भी बच्चे को लंच में बहुत ही ज्यादा अलग-अलग और हेल्दी लंच पसंद है और आप भी ऐसा तरीका अपनाना चाहते हैं तो फ्रूट सैंडविच बना कर देना एक अच्छा विकल्प है। इसे बनाने में ना तो बहुत ज्यादा वक्त लगता है और बहुत ही ज्यादा हेल्दी भी होता है। तो
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Healthy Lunch For Childern: इस तरह से बनाए टेस्टी फ्रूट सैंडविच, बच्चों को आएगा पसंद और हेल्थ में भी है अच्छा
Healthy Lunch For Childern: इस तरह से बनाए टेस्टी फ्रूट सैंडविच, बच्चों को आएगा पसंद और हेल्थ में भी है अच्छा

नई दिल्ली: अगर आपके भी बच्चे को लंच में बहुत ही ज्यादा अलग-अलग और हेल्दी लंच पसंद है और आप भी ऐसा तरीका अपनाना चाहते हैं तो फ्रूट सैंडविच बना कर देना एक अच्छा विकल्प है। इसे बनाने में ना तो बहुत ज्यादा वक्त लगता है और बहुत ही ज्यादा हेल्दी भी होता है। तो चलिए जानते हैं फ्रूट सैंडविच कैसे बना सकते हैं जिससे की आपके बच्चे की हेल्थ अच्छी बनी रहे।

सामग्री

फ्रूट सैंडविच बनाने के लिए आपको सबसे पहले ब्रेड की पांच पीस ले लेनी है उसके बाद में 3 चम्मच मलाई। जिसके बाद 10 से 12 अंगूर उसमें डाल देने हैं और उसके बाद में आधा कप कटा हुआ आम डाल देना है। जिसके बाद में कटा हुआ सेब और उसके बाद में जरूरत के हिसाब से जैम और अखरोट पाउडर भी मिला देना है। यह सारी चीजें आपको फ्रूट सैंडविच बनाने के लिए चाहिए होंगी।

फ्रूट सैंडविच की विधि

सबसे पहले आपको फ्रूट सैंडविच बनाने के लिए ब्रेड के पीस को काटना होगा और उसके बाद में ब्रेड के साइड वाला अलग कर देना है।

ब्रेड काटने के बाद में आम और सेब को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लेना है।

फ्रूट काटने के बाद में सभी तरह के जेम अलग-अलग कटोरी में निकाल देने हैं।

जैम ब्रेड के टुकड़ों पर लगा देना है और जैम लगने के बाद में उस पर मलाई और अखरोट का पाउडर भी डाल देना है।

जिसके बाद में फ्रूट डालकर और जैम को अच्छे से लगा कर ऊपर से ब्रेड का टुकड़ा रख देना है।

इसके बाद में बच्चों का टिफिन पैक करके उनको लंच में दे देना है।