home page

नॉर्मल मैगी में डालिये थोड़ा ट्विस्ट और 5 मिनट में फटाफट तैयार करें टेस्टी कटलेट, पति को आने लगेगा प्यार

  आप इस अद्भुत स्नैक को अपने बच्चों के टिफिन में पैक कर सकते है। इस स्वादिष्ट कटलेट रेसिपी को पुदीने की चटनी या टोमैटो केचप के साथ अपने प्रियजनों को परोसें।
 | 
maggi
नई दिल्ली। मैगी बच्चों का सबसे फ़ेवरेट डिश है पर इन में हेल्दी ट्विस्ट देना आपके हाथ में है ऐसे में कटलेट उन स्वादिष्ट व्यंजनों में से एक है जिन्हें आप बना सकते हैं। यह एक मुंह में पानी लाने वाली फ्यूजन रेसिपी है जो निश्चित रूप से आपके घर में तुरंत हिट होने वाली है। पके हुए मैगी नूडल्स, कॉर्न फ्लोर, मैगी मसाला और अपनी पसंद की सब्जियों का उपयोग करके बनाया गया है! आप इनका सेवन शाम के नाश्ते के साथ-साथ एक कप गर्म चाय या कॉफी के साथ कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इस अद्भुत स्नैक को अपने बच्चों के टिफिन में पैक कर सकते है। इस स्वादिष्ट कटलेट रेसिपी को पुदीने की चटनी या टोमैटो केचप के साथ अपने प्रियजनों को परोसें।

150 ग्राम मैगी नूडल्स
1 1/2 कप रिफाइंड तेल
1/2 कप कद्दूकस की हुई गाजर
आवश्यकता अनुसार नमक
5 बड़े चम्मच मक्के का आटा
2 चम्मच चिल्ली फ्लेक्स
1/2 कप कद्दूकस की हुई पत्ता गोभी
2 कप पानी
1 बड़ा चम्मच मैगी मसाला

सब्जी मैगी कटलेट बनाने का तरीका

चरण 1/4
इस स्नैक रेसिपी को बनाने के लिए एक पैन को मध्यम आंच पर रखें और उसमें पानी डालें. पानी में उबाल आने पर इसमें मैगी मसाला के साथ मैगी नूडल्स भी डाल दीजिए. अच्छी तरह मिलाकर 6-8 मिनट तक पकाएं। एक बार हो जाने के बाद, गैस बंद कर दें और पकी हुई मैगी को प्याले में निकाल लें। ठंडा होने के लिए अलग रख दें।

चरण 2 / 4
एक बार हो जाने के बाद, पकी हुई मैगी में कद्दूकस की हुई पत्ता गोभी और गाजर, कॉर्न फ्लोर, नमक और चिली फ्लेक्स डालें। अपने हाथों का उपयोग करके, सभी सामग्रियों को अच्छी तरह मिलाएँ और समान भागों में बाँट लें। हथेली से गोल लोई बना लें।

चरण 3 / 4
इसके बाद एक नॉन स्टिक पैन को मध्यम आंच पर रखें और उसमें तेल डालें। जब तेल पर्याप्त गर्म हो जाए, तो पैटी को एक-एक करके पैन में बैचों में रखें और धीमी आंच पर दोनों तरफ से सुनहरा भूरा होने तक तलें।

चरण 4/4
वेजिटेबल मैगी कटलेट बनकर तैयार हैं, इन्हें टमॅटो कैचप या पुदीने की चटनी के साथ गरमागरम परोसें!