Beauty Tips If beauty parlor is closed, do pedicure at home,

कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसकी वजह से बाजार बंद है। वहीं जो भी दुकानें खुल रही है वो भी एक दिन छोड़ कर एक दिन खुल रही है। वहीं महिलाओं के लिए ब्यूटी पार्लर (beauty parlour) भी नहीं खुल रहे है। इस दौरान आज हम आपको बताएगें कि आप घर पर कैसे अपना ख्याल रख सकते है।

आज हम आपको सुंदर रहने के तरीकों के बारें में बताएगें कि आप कैसे सुंदर रह सकते है। हम आपको घर पर रहकर ही पेडीक्योर (Pedicure) करने के तरीकों के बारे में बताएगें।

पेडीक्योर करने का तरीका

आप अपने पैरों को सुंदर बनाने के लिए लोग पेडीक्योर कहते हैं। इसमें पैरों की क्लीनिंग की जाती है। साथ ही पैरों की डेड स्किन सेल्स को रिमूव किया जाता है। साथ ही होम पेडीक्योर के लिए कई चीजों की पड़ेगी जरूरत है। इनमें नेल क्लिपर, नेल फाइल, नेल पॉलिश रिमूवर, क्यूटिकल क्रीम, क्यूटिकल पुशर, कॉटन पैड शामिल हैं।

इस तरह कीजिए पेडीक्‍योर

सबसे पहले आप पैरों पर लगी नेल पॉलिश को हटा ले। इसके बाद एक टब में गुनगुना पानी भरें और उसमें लिक्विड साबुन डाल कर। अपने पैर डुबाए रखें। इसके बाद आप स्टोन से पैर रगड़ें। पैरों की डेड स्किन को हटाएं।

इसके बाद नेल फाइलर और नेल क्लिपर की मदद से अपने नेल्स को कोई शेप दें। शेप देने के बाद आप नेल्स पर क्यूटिकल क्रीम लगाएं। क्रीम लगाने से आपके पैर काफी सुंदर हो जाते है।