home page

Navratri recipes 2022: मीठे की क्रेविंग दूर करने के लिए एकदम परफेक्ट है यह स्वादिष्ट मिठाई, जानें विधि

Navratri recipes 2022: अगर नवरात्रि के दिनों में आपका कुछ मीठा खाने का मन कर रहा है तो आज हम आपको रोज बर्फी के बारे में बताने जा रहे हैं। इस मिठाई को आप घर पर बेहद ही आराम से बना सकते हैं। 
 
 | 
barfi
Navratri recipes 2022: नवरात्रि उत्सव की तैयारी के लिए कुछ आसान और अनोखा मीठा रेसिपी खोज रहे हैं? ट्राई करें ये स्पेशल रोज कोकोनट बर्फी जिसे आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं. यह मिठाई रेसिपी एक बिना पकायी रेसिपी है और इसे कोई भी बिना किसी झंझट के बना सकता है। आप गुलाब की इस बर्फी का एक बैच तैयार कर सकते हैं और बाद में उपयोग के लिए उन्हें एक एयरटाइट जार में स्टोर कर सकते हैं। अगर आपको गुलाब का स्वाद और सुगंध पसंद है, तो यह बर्फी रेसिपी आपको ज़रूर पसंद आएगी। इस रेसिपी को ज़रूर ट्राई करें।

1 1/2 कप सूखा नारियल
1/2 कप मिल्क पाउडर
4 बड़े चम्मच दूध
1/4 कप गुलाब का शरबत
1 डैश पिसी हुई हरी इलायची
1 बड़ा चम्मच घी

चरण 1/3 मिश्रण तैयार करें
एक बाउल में सूखा नारियल डालें। मिल्क पाउडर डालकर चम्मच से मिला लें। अब गुलाब की चाशनी को बैचों में डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। एक बार में 1 टेबल-स्पून दूध डालें और अच्छी तरह मिला लें ताकि सब कुछ अच्छी तरह मिल जाए। आखिर में घी और इलायची पाउडर डालें। आपको 
गुलाबी रंग का चिपचिपा मिश्रण मिलेगा।

चरण 2/3 इसे सेट होने दें
अब इस मिश्रण को एक ट्रे में डालें और अच्छी तरह फैला लें। सुनिश्चित करें कि यह फैल जाने के बाद बर्फी के बराबर मोटा हो जाए। इसे चमचे से चारों तरफ से हल्के से दबाएं और 30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें।

चरण 3/3 परोसने के लिए तैयार
एक बार सेट होने के बाद टुकड़ों में काट लें और परोसें। आप कुछ सिल्वर वर्क शीट और अपनी पसंद के मेवा गार्निश के रूप में डाल सकते हैं।