इस जगह महिलाओं का अंडरगार्मेंट्स पहनना है बैन

महिलाएं लंबे समय से हमारे समाज में बराबर के अधिकारों से वंचित रही हैं। समय के साथ महिलाओं ने अपने अधिकारों के लिए लड़ना सीखा है और आज हर क्षेत्र में महिलाएं कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं, लेकिन अभी भी कई मामलों में महिलाओं को उनके अधिकार नहीं दिए जाते। कई देश ऐसे हैं जहां आज भी नारी का सम्मान नहीं होता। ऐसे कई देश हैं जहां महिलाओं को आज भी मूलभूत सुविधाओं से दूर रखा जाता है। यहां जाने ऐसे 7 देशों के बारे में, जहां महिलाओं के साथ छोटी छोटी चीजों को लेकर भी बहुत नाइंसाफी की जाती है।

1. अमरीका का मध्य-पश्चिम राज्य मिसौरी में लड़कियों को अंडर गारमेंट्स पहनने की इजाजत नहीं है। अगर कोई महिला इस नियम का उल्लंघन करती हुई पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होती है।
2. ईरान में महिलाओं को किसी भी खेल का कोई भी मैच नहीं देखने दिया जाता। यहां तक कि उन्हें विश्व कप के मैच भी नहीं देखने दिए जाते।
3. विकसित देश होने के बावजूद इटली में महिलाओं के साथ नाइंसाफी होती है। यहां अगर कोई महिला बीमार हो या ज्यादा खूबसूरत न हो तो उसे पनीर फैक्ट्री में आने की इजाजत नहीं दी जाती।
4. यमन इस्लामिक देश है इसलिए यहां शरियत कानून का सख्ती से पालन करना पड़ता है।  कोर्ट में भी महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले ज्यादा हक नहीं मिले हैं।
5. वेटिकन सिटी विश्व का सबसे छोटा, स्वतंत्र राज्य है और क्षेत्रफल के हिसाब से केवल 44 हेक्टेयर में ही फैला है। इस शहर में महिलाओं को मतदान करने का अधिकार नहीं है।
6. सऊदी अरब में महिलाओं को ड्राइविंग करने की इजाजत नहीं है। अगर महिला यहां ड्राइव करने की कोशिश करती भी है तो उनपर कड़ी कार्रवाई की जाती है।
7. उत्तर कैरोलिना महिलाओं को अपना पूरा शरीर ढक कर रखना जरूरी होता है। यहां के शेर्लोट में दिनभर महिलाओं को 16 गज तक शरीर को ढक कर रखना ही होता है।

Notifications    Ok No thanks