home page

Delhi Wholesale Market: दिल्ली के सबसे सस्ते 5 मार्केट, जहां लहंगे से लेकर सूट तक मिलेगा सब कुछ

नई दिल्ली: बहुत से लोगों को शॉपिंग करने का बहुत ही ज्यादा शौक होता है। अच्छी शॉपिंग करने के लिए लोग बहुत ही दूर दूर तक चले जाते हैं लेकिन अच्छी शॉपिंग तभी हो पाती है जब सामान आपके बजट में हो पाता है।ज्यादातर कपड़ों की शॉपिंग के साथ ही है दिक्कतें सामने आती है।
 | 

नई दिल्ली: बहुत से लोगों को शॉपिंग करने का बहुत ही ज्यादा शौक होता है। अच्छी शॉपिंग करने के लिए लोग बहुत ही दूर दूर तक चले जाते हैं लेकिन अच्छी शॉपिंग तभी हो पाती है जब सामान आपके बजट में हो पाता है।ज्यादातर कपड़ों की शॉपिंग के साथ ही है दिक्कतें सामने आती है। बजट में अच्छी क्वालिटी मिलना कई बार मुश्किल होने लग जाता है। लेकिन ऐसी कई मार्केट मौजूद है जहां पर आप काफी कम कीमत में शानदार शॉपिंग कर पाएंगे प्रोग्राम अगर आप राजधानी दिल्ली या फिर इसके आसपास में रहा करते हैं तो यह खबर आपके बहुत ही काम की है। आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी मार्केट के बारे में बताने वाले हैं जहां पर आप को बहुत ही सस्ते में रेडीमेड से लेकर कई तरह के कपड़े मिल जाते हैं।

लाजपत नगर

दिल्ली का लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट बहुत ही बेहतरीन कपड़ों के लिए मशहूर मानी जाती है। यहां पर शादियों के सीजन के लिए कपड़े मिला करते हैं। यहां पर आपको बड़ी से छोटी सभी तरह की दुकानें मिल जाया करती हैं फोनोग्राम अगर आप चाहें तो परफेक्ट कस्टमाइज ब्राइडल चूड़ा भी यहां पर प्राप्त कर सकते हैं या फिर आप सपनों की शादी के लहंगे की तलाश में मौजूद है तो आप साउथ दिल्ली के इस बाजार में सब कुछ प्राप्त कर सकते हैं। इसी के साथ-साथ इस मार्केट में थोक में मिलने वाले कपड़े भी मिला करते हैं। यह मार्केट सुबह 11:00 से रात के 9:00 बजे तक खुला रहता है और हर सोमवार को यह मार्केट बंद रहता है।

शांति मोहल्ला मार्केट

आप ने दिल्ली में शांति मोहल्ला मार्केट के बारे में शायद ही सुना होगा लेकिन जो लोग रेगुलर शॉपिंग किया करते हैं वह इस मार्केट के बारे में बहुत अच्छे तरीके से जानते हैं। एक मार्केट में बहुत सारे फैशन स्टोर और बुटीक मौजूद है। इसी के साथ और अगर आप इस मार्केट से शॉपिंग किया करते हैं तो आप बहुत ही ज्यादा किफायती दामों में बहुत कुछ खरीद लेते हैं। इस मार्केट की छोटी-छोटी गलियों में एक से बढ़कर एक कपड़े आसानी से मिल जाया करते हैं। आप शादी या फिर किसी अन्य पार्टी की भी शॉपिंग यहां से आराम से कर सकते हैं। यह मार्केट सोमवार को बंद रहा करता है।

तिलक नगर मार्केट

दिल्ली की तिलक नगर इलाके की मार्केट बहुत ही ज्यादा मशहूर है। इसे पंजाबी कम्युनिटी के रूप में भी बताया जाता है। यहां की मार्केट शादी की शॉपिंग के लिए बहुत ही ज्यादा मशहूर मानी जाती है। यहां पर लोग शादियों की शॉपिंग के लिए आया करते हैं। इस मार्केट में आपको हर तरीके की दुकान मिल जाती है। महिलाएं यहां से फैंसी लटकन, बॉर्डर जैसे वॉगिश एक्सेसरीज और लेस भी खरीद कर ले जाती है। तिलक नगर हर रविवार को बंद रहा करता है।

कनॉट प्लेस मार्केट

दिल्ली की CP मार्केट बहुत ही ज्यादा मशहूर है। कई बार आपने सुना होगा अगर आप कनॉट प्लेस जाते हैं तो शंकर मार्केट के बारे में लोग अक्सर कहा करते हैं। लेकिन अगर आपने नहीं सुना है तो आपको बता दें कि शंकर मार्केट दिल्ली की बहुत ही ज्यादा मशहूर मार्केट में से एक है। यहां पर आपको अलग-अलग कीमत और रंगों के कपड़े मिल जाते हैं। हालांकि यहां के कपड़े थोड़े से महंगे हो जाते हैं लेकिन क्वालिटी और डिजाइन के मामले में यह बहुत ही ज्यादा बेहतर होता है। अगर आप बारगेनिंग करते हैं तो आप यहां से बहुत ही बढ़िया शॉपिंग करके ले जा सकते हैं और रविवार को यह मार्केट बंद रहती है।

चांदनी चौक मार्केट

दिल्ली की सबसे मशहूर मार्केट चांदनी चौक को माना जाता है। सबसे सस्ते कपड़े की खरीदारी के लिए कटरा नील बाजार और चांदनी चौक के किन्नरी बाजार में जरूर जाना अच्छा होता है। इस मार्केट में हर तरह के कपड़े मिल जाते हैं। जहां आपको कई तरीके के कपड़े,दुपट्टे और इलेश के साथ-साथ और भी कई सारी चीजें बड़ी आसानी से और बहुत ही कम दामों में मिल जाती है। लेकर नया मार्केट रविवार को बंद रहता है।

यह भी पढ़ें-Cholestrol Lowering Drinks: इस तरह की नेचुरल ड्रिंक का सेवन करने पर कोलेस्ट्रॉल हो जाएगा कम, नियमित रूप से जरूर पिएं