यूएस आर्मी कमांडर का दावा, नॉ​र्थ कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमित को गोली मारने का आदेश

नई दिल्ली: नॉ​र्थ कोरिया में अजीबोगरीब नियमों, कायदे कानूनों के लिए चर्चा में रहता है। वही कोरोना काल में भी ऐसा सामने आया है। जिसे आप जानकर हैरान रह जाएगें। सनकी तानाशाह के शासित देश नॉर्थ कोरिया (north korea) ने कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमितों को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया है। ये दावा यूएस आर्मी कमांडर का ने किया है। कमांडर का कहना है कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने कोरोनावायरस संक्रमित शख्स के चीन से देश में अंदर आने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी किए हैं।

बताया जा रहा है की उत्तर कोरिया ने अभी तक देश में एक भी कोरोना केस की पुष्टि नहीं की है। यूएस फोर्स कोरिया के कमांडर रॉबर्ट अब्राहम्स ने ‘संक्रमित व्यक्ति को गोली मारने’ वाली बात खुलासा किया है। रॉबर्ट अब्राहम्स ने वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज (CSIS) की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘नॉर्थ कोरिया ने चीनी सीमा से सटे एक या दो किलोमीटर के इलाके को नया बफर जोन बनाया है।

उन्होंने वहां पर नॉर्थ कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स (SOF) की तैनाती की है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। प्योंगयांग ने वायरस को रोकने की कोशिश करने के लिए जनवरी में चीन के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया, और जुलाई में राज्य मीडिया ने कहा कि उसने अपने आपातकाल की स्थिति को अधिकतम स्तर तक बढ़ा दिया था।

वही पिछले दिनों से तानाशाप को कम की कार्यक्रम देखा जा रहा है। ऐसे जानकारी कई प्रकार से उनके स्वास्थय को लेकर सवाल उठा रहे है।

दुनियाभर में अबतक 2 करोड़ 83 लाख 15 हजार 289 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 9 लाख 13 हजार 227 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है तो वहीं 2 करोड़ 32 लाख से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं। फिलहाल 70 लाख 74 हजार से ज्यादा लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

 

Notifications    Ok No thanks