Coronavirus Outbreak: लोगों ने तोड़े Delhi Metro के नियम,मास्क उतार कर एक साथ बैठे आए नज़र.. अब यात्रियों पर लगा जुर्माना

New Delhi Metro Rules Outbreak: राजधानी दिल्ली में सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा बहाल कर दी गई हैं,लेकिन कुछ लोग Delhi Metro Rail Corporation के नियमों को तोड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। शुक्रवार को सभी लाइनों पर फ्लाइंग स्क्वॉड के जरिए जांच अभियान चलाया गया,जिसमें पाया कि लोग मेट्रो के अंदर social Distancing का पालन नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था। फ्लाइंग स्क्वॉड अभियान के तहत दिल्ली मेट्रो में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए 92 यात्रियों को पकड़ा गया, इन यात्रियों से जुर्माना भी वसूला जा रहा हैं।

कोरोना महामारी (Coronavirus Outbreak) में काफी लंबे समय के बाद राजधनी दिल्ली में दोबारा दिल्ली मेट्रो को शुरू किया गया है, लेकिन लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और साथ ही नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नज़र आ रहे हैं। इसलिए मज़बूरन यात्रियों से जुर्माना वसूला जा रहा है, ताकि लोग social distancing का पालन करें।

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल के मुताबिक 150 से ज्यादा यात्रियों को फ्लाइंग स्क्वॉड ने नियमों के बारे में बताया और उन्हें बड़े ही प्यार से समझा कर छोड़ दिया गया। इसके अलावा ’92 यात्रियों से मैनेजमेंट ऐक्ट की धारा 59 के तहत 200 रुपये का जुर्माना वसूला भी गया। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी सामने आई है,जिसमें लोग स्टेशन के गेट के बाहर एक दूसरे से सटकर खड़े हुए या फिर मेट्रो के अंदर एक साथ बैठे हुए नज़र आ रहे हैं।

 

 

Notifications    Ok No thanks