सबसे चर्चित इस आईएएस कपल शादी, अब ढाई साल बाद अलग होने का लिया फैसला

नई दिल्ली: देश के सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली आईएएस कपल की शादी में एक नया मोड़ आ गया है। रिपोर्ट के अनुसार इस आईएएस कपल ने शादी के ढाई साल बाद अलग होने का फैसला लिया है। वही कपल ने जयपुर की अदालत में अर्जी दी है। जयपुर में कार्यरत 2015 की यूपीएससी टॉपर आईएएस टीना डाबी और अतहर आमिर ने अलग होने का फैसला लिया है। दोनों ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की है। दोनों के रिश्ते को हिंदू महासभा ने ‘लव जिहाद’ का नाम दिया था। 2015 यूपीएससी परीक्षा टॉप करने वाली टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी खान की मुलाकात मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनेस्ट्रेशन में हुई थी।

दोनों टॉपर एक दूसरे को तीन साल से डेट कर रहे थे। दोनों के रिश्ते इतने खुले विचारों के थे कि अपनी नजदीकियों को टीना ने कभी भी लोगों से नहीं छुपाया। अपने रिश्ते की जानकारी खुद टीना डाबी ने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डालकर दी। उन्होंने बताया कि वो अतहर के साथ रिलेशनशिप में थीं।

टीना ने बताया था कि यह पहली नजर का प्यार था। उन्होंने कहा कि 11 मई की सुबह दिल्ली के नार्थ ब्लॉक में डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के दफ्तर में मैं उनके और शाम तक वो मेरे दिल के दरवाजे पर थे। अगस्त आते आते दोनों ही एक दूसरे के दिलों में दस्तक दे चुके थे। टीना का कहना था कि हर रोज मैं आमिर का धन्यवाद करती हूं उनकी उपस्थिति के लिए, वह एक कमाल के व्यक्ति हैं।

दोनों की लव स्टोरी में ट्विस्ट तब आया जब अतहर आमिर के मुस्लिम होने के कारण कई लोगों ने टीना और अतहर के रिश्ते पर सवाल उठाए। हिंदू महासभा ने इस रिश्ते पर आपत्ति जताई थी। महासभा ने इसे ‘लव जिहाद’ का मामला बताते हुए डाबी के पिता को एक पत्र भी लिखा था। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय सचिव, मुन्ना कुमार शर्मा की ओर से लिखे गए इस पत्र में उनसे इस शादी पर पुनर्विचार करने को कहा गया था। शर्मा ने लिखा था कि डाबी के पिता को अतहर को सलाह देनी चाहिए कि वह ‘घर वापसी’ कर ले।

टीना डाबी ने इस पर जवाब देते हुए कहा था कि ‘मैं एक इंडिपेंडेंट महिला हूं और आमिर के साथ बेहद खुश हूं। हमारे माता-पिता भी खुश हैं, लेकिन हमेशा कुछ लोग होते हैं, जो दूसरे धर्म के लोगों के साथ डेटिंग कर पर निगेटिव कमेंट करते हैं। ऐसे लोग सिर्फ 5 प्रतिशत ही हैं और अधिकतर लोग इससे खुश हैं’। आईएएस ऑफिसर टीना डाबी और आमिर उल शफी खान ने अपने करीबी दोस्तों और परिवारवालों की मौजूदगी में शादी कर ली थी।

टीना ने शादी के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने बायो में ‘खान’ सरनेम जोड़कर कश्मीरी बहू का टैग जोड़ा था। कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपने सरनेम से खान शब्द हटा लिया था। इसके साथ ही टीना ने अपने फॉलोअर्स को जानकारी देते हुए खुद बताया था कि उन्होंने ट्विटर पर अपने पति को अनफॉलो कर दिया है। कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों में अनबन है। साथ ही इंस्टाग्राम पर भी उन्होंने अपने पति को अनफॉलो कर दिया है।

 

Notifications    OK No thanks