शाहीन बाग से आज आ सकती है अच्‍छी खबर!

नई दिल्‍ली: शाहीनबाग पर आज प्रदर्शनकारियों और वार्ताकारों के बीच चौथे दौर की बातचीत होगी, लेकिन उससे पहले एक अच्छी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी एक तरफ की सड़क खोलने के लिए राजी हो गए हैं, लेकिन उनकी शर्त है कि प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान दिया जाए। हालांकि कहा जा रहा है कि स्थानीय एसएचओ ने धरना देने वाले लोगों को भरोसा दिलाया है कि लोगों की सुरक्षा का बंदोबस्त किया जाएगा।

शुक्रवार को भी वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधाना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से तीसरे दौर की बातचीत की और उन्होंने एक तरफ की सड़क खुलवाने के लिए लोगों से बात की, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने साफ तौर पर कहा कि सुरक्षा पक्की हो तो वो सड़क खोलने को तैयार हैं। शाहीन बाग पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में करीब दो महीने से अधिक समय से प्रदर्शन चल रहा है। जिस कारण नोएडा से सरिता विहार जाने वाली सड़क को बंद किया गया है, इस वजह से डीएनडी से होते हुए लोग फरीदाबाद की तरफ जाते हैं। यहां पर लोगों को जाम की घंटों जूझना पड़ता है।

आपको बता दें कि वार्ताकारों को प्रदर्शनकारियों के कई गुटों से बात करनी पड़ रही है। एक गुट धरनास्थल को छोड़कर यातायात चालू कराने पर राजी है तो दूसरा गुट इसके लिए राजी नहीं है। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग में 15 दिसंबर से लगातार प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के चलते बंद रास्ता खुलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तीन वार्ताकारों संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह को नियुक्त किया है, जो बुधवार से लगातार रोजाना बातचीत कर रहे हैं।

फिलहाल लोग नोएडा से फरीदाबाद कैसे जा रहे हैं:
– अपोलो अस्पताल से शाहीनबाग क्रॉसिंग के बीच धरना
– धरने की वजह से ये रास्ता पूरी तरह से बंद
– आगरा नहर के किनारे फरीदाबाद से नोएडा का रास्ता खुला
– जैतपुर, मदनपुर, बदरपुर इसी रास्ते से आवाजाही जारी
– नोएडा से दिल्ली की तरफ सिर्फ दोपहिया वाहन की एंट्री
– एंबुलेंस और स्कूली बसों को आने जाने की अनुमति

Leave a comment
Enable Notifications    OK No thanks