नई दिल्लीः विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच बुधवार को श्रीनगर स्थित डल झील के पास आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें ढाबे का एक कर्मचारी घायल हुआ था। इस बीच जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया है, सेना की यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। तीनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। आतंकियों के मारे जाने के बाद पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घरे लिया है और ऑपरेशन जारी है।

जानकारी के अनुसार भारतीय सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी शोपियां में एक घर में छुपे हुए हैं और किसी आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की और इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से आत्‍मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग की आवाज से अंदाजा लग गया था कि घर के अंदर तीन से चार आतंकी छुपे हो सकते हैं। कई घंटों तक दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद आखिरकार तीन आतंकी मारे गए। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

वहीं जम्मू-कश्मीर स्थित बडगाम के बीरवा में चल रहे एनकाउंटर के दौरान राज्य पुलिसकर्मी एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए। वहीं एक अन्य सुरक्षाकर्मी मंज़ूर अहमद घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार तड़के बडगाम के बीरवाह इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि पुलिस और सुरक्षाबल फिलहाल मौके पर हैं।

Recent Posts