विश्व पटल पर इस समय आर्थिक अस्थिरता देखने को मिल रही है। इसी को देखते हुए उद्योग क्षेत्र में काफ़ी उथल पुथल देखने को मिल रहा है। लाखों लोगों की नौकरियां जा चुकी है। ऐसे में हजारों युवा जो एक बेहतर भविष्य के लिए नौकरी की तलाश में हैं। उनके लिए आने वाला साल नई सुबह लेकर आ सकता है।

ऐसा अनुमान है कि दूरसंचार और सेवा क्षेत्र में भर्तियों में तेजी आ सकती है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि कुछ समय के लिए अवसर के अच्छे मौके मिल सकते हैं और कंपनियां काम और जिंदगी की एकीकृत संस्कृति, अच्छी प्रतिभाओं को बढ़ावा देने, कौशल में वृद्धि करने और लचीली कार्य व्यवस्था प्रदान करने पर ध्यान दे सकती हैं।

कैसा रहेगा साल 2023

विशेषज्ञों का कहना है कि 2023 में भर्तियों का रूझान प्रमुख रूप से ऐसा होगा कि कंपनियां कुशल कर्मियों को आंतरिक रूप से इधर-उधर करने पर ध्यान देगी। जॉब पोर्टल या फिर नौकरियां प्रदान करने वाली कंपनियों का कहना है कि भारतीय रोजगार बाजार के लिए अगला साल मिला जुला रह सकता है।

उनके मुताबिक, तकनीकी क्षेत्रों में भर्तियों में नरमी के बीच गैर-तकनीकी क्षेत्रों विशेषकर दूरसंचार और सेवा क्षेत्रों में भर्तियों में तेजी आई और 2023 में भी भर्तियों के परिदृश्य में इन क्षेत्रों का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। ऐसे में अगर आप नोकरी की तलाश में हैं तो साल 2023आपके लिए बेहतर मौका लेकर आ सकता है।