home page

अगर आपके पास है ये पुराना नोट तो होगी आपके घर पैसों की बारिश, जानिए कैसे

नई दिल्ली, कई बार हम कोई साइट चलाते है तो बीच में प्रचार भी आ जाता है। कभी-कभी उस प्रचार में कुछ ऐसी चीजे भी आ जाती है जिसपर हमें भरोसा नहीं होता है। हमें लगता है कि यह सब फेक है। लेकिन कभी-कभी वह बहुत काम की चीज भी निकल आती है। जैसे सिट
 | 
अगर आपके पास है ये पुराना नोट तो होगी आपके घर पैसों की बारिश, जानिए कैसे
अगर आपके पास है ये पुराना नोट तो होगी आपके घर पैसों की बारिश, जानिए कैसे

नई दिल्ली,  कई बार हम कोई साइट चलाते है तो बीच में प्रचार भी आ जाता है। कभी-कभी उस प्रचार में कुछ ऐसी चीजे भी आ जाती है जिसपर हमें भरोसा नहीं होता है। हमें लगता है कि यह सब फेक है। लेकिन कभी-कभी वह बहुत काम की चीज भी निकल आती है।

जैसे सिट के बीच में जो प्रचार आते है उन्हें हम हटा देते है, लेकिन ऐसा करना आप पर भारी भी पड़ सकते है। या हम यूं कहे कि ऐसा करने से आपको घाटा भी हो सकता है। पैसा तो हर कोई कमाना चाहता है। ऐसे में अगर आपके सामने से खुद ज्यादा पैसा कमाने का ऑफर आता है तो हम उसे हटा देते है।

इसका मतलब यह है कि कभी-कभी  उन प्रचार में यह भी लिखा होता है कि आप 20 रूपए के नोट से लाखों कमा सकते है। लेकिन हमें भरोसा नहीं होता है। मगर दोस्तों, यह बिलकुल सच है। अगर आपके पास भी कोई दुर्लभ सिक्का या नोट है तो आप मालामाल हो सकते है।  

अब आप सोच रहे होंगे कि हम नोट बेच तो दें लेकिन इन्हें कौन खरीदेगा। तो आपको बता दे कि दुनिया में ऐसे लोग है जो इन नोटों को खरीदते है। इन नोटों और सिक्कों को खरीदने के लिए वह लाखों तक खर्च कर देते है।

आपको बतादें कि अगर आपके पास 20 रूपए का ऐसा नोट है जिसपर 786 लिखा हुआ है तो आप उसे बेचकर लाखों कमा सकते है।

दरअसल 786 नंबर एक बहुत ही खास नंबर होता है। मुसिल्म लोगों के हिसाब से यह नंबर बहुत ही ज्यादा लकी है। लोगों का मानना है कि इस नंबर वाले नोट की वजह से वह अमीर बनते है। सलिए इस तरह के नोट को लोग लाखों में खरीदते है।

आप इसे बेचना चाहते है तो ईबे की वेबसाइट पर जाकर बेच सकते है। इसके लिए पहले आप रजिस्ट्रेशन करें और अपने आप को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें। इसके बाद नोट के दोनों साइड की फोटो अपलोड करें और जो भी इन नोट को खरीदने में रूचि रखेगा वह आपसे कॉनटैक्ट करेगा।