home page

White Hair: इस तरह के घरेलू चीजों से सफेद बालों से जीवन में नहीं मिलेगा छुटकारा, आज ही टाइम खराब करना छोड़ें

नई दिल्ली: आज के समय में कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लग जाते हैं। इसीलिए युवाओं को लो कॉन्फिडेंस और शर्मिंदगी महसूस होती है। मार्केट के अंदर बहुत सारे केमिकल से बने हुए प्रोडक्ट और हेयर डाई मौजूद है। जिसे यूज करने के बहुत सारे फायदे के साथ-साथ नुकसान भी हो
 | 
White Hair: इस तरह के घरेलू चीजों से सफेद बालों से जीवन में नहीं मिलेगा छुटकारा, आज ही टाइम खराब करना छोड़ें
White Hair: इस तरह के घरेलू चीजों से सफेद बालों से जीवन में नहीं मिलेगा छुटकारा, आज ही टाइम खराब करना छोड़ें

नई दिल्ली: आज के समय में कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लग जाते हैं। इसीलिए युवाओं को लो कॉन्फिडेंस और शर्मिंदगी महसूस होती है। मार्केट के अंदर बहुत सारे केमिकल से बने हुए प्रोडक्ट और हेयर डाई मौजूद है। जिसे यूज करने के बहुत सारे फायदे के साथ-साथ नुकसान भी हो जाते हैं। इसीलिए कुछ हेल्थ एक्सपर्ट मानते हैं कि बालों को नेचुरल डार्क करना चाहिए।

नेचुरल तरीके से सफेद बालों को कर सकते हैं काला

सफेद बालों को प्राकृतिक रूप से काला बनाने के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे कि आपको मनचाहा रिजल्ट देखने को मिल सकता है। इसके उलट है कुछ लोग बाल को काला बनाने के लिए रसोई में रखी हुई कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल करते हैं जिसका कोई भी फायदा नहीं मिलता है। तो चलिए आज हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जिस पर आप अपना टाइम वेस्ट ना किए हुए इन चीजों का इस्तेमाल ना करें और अपना समय बचाएं।

प्याज

प्याज को बालों की मजबूती और हेयर ग्रोथ के लिए बहुत ही ज्यादा असरदार माना जाता है। इसके अंदर मौजूद सल्फर से हेयर फॉल की समस्या भी दूर हो जाती है। बहुत सारे लोग तो गलती से इस सब्जी को सफेद बालों के लिए भी इस्तेमाल कर लेते हैं लेकिन यह सच है कि बाल को काला बनाने के लिए प्याज काम नहीं आता है।

दही

दही के औषधीय गुणों से हम सभी बहुत ही अच्छी तरीके से वाकिफ हैं। इसकी एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज डैंड्रफ को दूर करने में बहुत ही ज्यादा मदद करती है। बहुत सारे लोग तो इस उम्मीद में नहाते समय सिर पर दही लगा लिया करते हैं कि उनके बाल काले हो जाएंगे लेकिन ऐसा कुछ भी संभव नहीं हो पाता है।

लहसन

लहसुन के अंदर सल्फर कंपाउंड एलइसिन प्राप्त होता है जो कि हमारे बालों की ग्रोथ को अच्छा बना देता है। लेकिन अगर आप इसका पेस्ट तैयार करके अपने बालों पर लगाते हैं तो इससे आपके बाल काले नहीं होते हैं प्रोग्राम अगर आप इस तरह की कोशिशें करते हैं तो इस तरीके को आजमाना छोड़ देना चाहिए।

यह भी पढ़ें-Weight Loss Tips: मोटापे से परेशान लोग नियमित रूप से पिएं कद्दू का जूस, कुछ ही समय में मिलेंगे रिजल्ट