home page

Hair Care Tips: मॉनसून सीजन में बालों को कलर करवाना चाहते हैं, तो जरूर जान ले पहले यह बातें

Hair Care Tips: मॉनसून के सीजन में बालों को खास ध्यान रखने की बहुत ही ज्यादा जरूरत होती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इस मौसम में बाल झड़ने और डैंड्रफ के साथ-साथ दो मुंहे बालों की समस्या बहुत ही ज्यादा बढ़ने लग जाती है। इसीलिए अगर आप इस मौसम में बालों को कलर करवाना
 | 
Hair Care Tips: मॉनसून सीजन में बालों को कलर करवाना चाहते हैं, तो जरूर जान ले पहले यह बातें
Hair Care Tips: मॉनसून सीजन में बालों को कलर करवाना चाहते हैं, तो जरूर जान ले पहले यह बातें

Hair Care Tips: मॉनसून के सीजन में बालों को खास ध्यान रखने की बहुत ही ज्यादा जरूरत होती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इस मौसम में बाल झड़ने और डैंड्रफ के साथ-साथ दो मुंहे बालों की समस्या बहुत ही ज्यादा बढ़ने लग जाती है। इसीलिए अगर आप इस मौसम में बालों को कलर करवाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी हो जाता है। इस मौसम में हेयर केयर करवाने से पहले ही थोड़ी सी सावधानियां बरतनी बहुत ही जरूरी हो जाती है। ऐसा इसीलिए क्योंकि इस मौसम में बाल बहुत ही ज्यादा खराब होने लग जाते हैं। इसी के साथ-साथ इस मौसम में हेयर कलर भी ठीक से नहीं होता है प्रोग्राम इसीलिए हम आपको यहां पर ही और कलर करवाते वक्त किन बातों का ध्यान रखना होता है यह बताने वाले हैं।

हेयर कलर की क्वालिटी होनी चाहिए अच्छी

मानसून के मौसम में कलर करवाने के लिए उससे पहले इस बात का ध्यान जरूर देना चाहिए कि आप जो भी कलर करवा रहे हैं उसकी क्वालिटी अच्छी होती है या फिर नहीं होती है। इसके लिए कलर कराने से पहले ही उसका पैच टेस्ट जरूर करवा लेना चाहिए क्योंकि हेयर का इस्तेमाल सवालों को कई नुकसान भी देता है।

तेल का करें इस्तेमाल

बालों को कलर करवाने के लिए 1 से 2 दिन पहले ही बालों के अंदर तेल से अच्छी तरीके से मसाज जरूर कर लेनी चाहिए। ऐसा इसीलिए क्योंकि तेल बालों को पोषण देकर उन्हें मजबूत बना देता है। जिससे कि बाल कलर करवाने के बाद में डैमेज और ड्राई नहीं हो पाते हैं। वही जानकारी के लिए आपको बता दें कि मानसून के सीजन में बालों की शाइन गायब हो जाती है। इसी कारण से समय पर बालों की मसाज करना बहुत ही जरूरी हो जाता है।

आंखों को होता है नुकसान

मानसून के सीजन में स्क्रीन के साथ-साथ आंखों में भी इन्फेक्शन होने लग जाता है। इसीलिए आंख में कोई भी दिक्कत या फिर इंफेक्शन के वक्त में कलर करवाने की गलती भूल कर भी नहीं करनी चाहिए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हेयर कलर आपके आंखों के इंफेक्शन को कई गुना तक बढ़ा देता है।

यह भी पढ़ें-White Hair Problems: सफेद बालों से होने लगती है शर्मिंदगी, तो आज ही अपनाएं यह तरीका और पाएं नेचुरल ब्लैक हेयर