Tooter: ट्विटर का आया देसी वर्ज़न, जानिए क्या है खास

नई दिल्ली. देश में मेड इन इंडिया मिशन के तहत भारतीय सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म टूटर को बनाया गया है। स्वदेशी टूटर ट्विटर को टक्कर देगा। भारत का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टूटर इन दिनों इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गया है। खास बात ये है कि इस पर खुद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपना अकाउंट बनाया है। जो कि एक वेरिफाइड अकाउंट है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सद्गुरु का भी टूटर पर अकाउंट मौजूद है। इनके अलावा बीजेपी पार्टी का भी टूटर पर ऑफिशियल अकाउंट बनाया गया है। बता दें कि टूटर की शुरुआत इसी साल जून-जुलाई में हो चुकी थी लेकिन अब ये लोगों के बीच चर्चा बना है।

दरअसल आप को बता दें कि टूटर ने साइट पर ‘हमारे बारे में (About US)’ सेक्शन में लिखा है कि हमारा मानना है कि भारत में एक स्वदेशी सोशल नेटवर्क होना चाहिए। टूटर हमारी स्वदेशी आंदोलन 2.0 है। इस आंदोलन में हमसे जुड़ें।

कैसे करें टूटर इस्तेमाल

ये एक स्वेदशी सोशल नेटवर्क है। टूटर को ट्विटर को टक्कर देने के लिए बनाया गया है। ताकि भारत में ज़्यादा से ज़्यादा लोग स्वदेशी ऐप्स का इस्तेमाल करें। इसका डिजाइन और इंटरफेस लगभग ट्विटर की ही तरह है। इसके लोगो में नीले रंग का शंख डिजाइन किया गया है। टूटर पर अपना अकाउंट बनाने के बाद आप अन्य लोगों को भी इसपर जोड़ सकते हैं।

वही लोग इस देसी Tooter को यूज करने की सलाह दे रहे है वही कुछ लोग इस ट्विटर का कॉपी बता रहे है।

Notifications    OK No thanks