WhatsApp new feature: अपने प्लेटफॉर्म पर अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए, फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अब एक और अपडेट- मल्टी-डिवाइस सपोर्ट पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप से विवादास्पद गोपनीयता नीतियों के बाद, इसके लाखों उपयोगकर्ता अन्य मैसेजिंग ऐप पर स्विच कर रहे हैं। हालाँकि, इस नए फीचर को व्हाट्सएप के सबसे बड़े अपडेट में से एक के रूप में जाना जाएगा क्योंकि यह एक ही समय में कई डिवाइस पर एक खाते का उपयोग करने में मदद करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का हिस्सा बनने वाला नया फीचर अब स्पॉट किया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp — WABetaInfo को ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट दिखाती है कि iOS 2.21.30.16 के लिए WhatsApp बीटा एक नया ‘लॉग आउट’ फीचर लेकर आया है, जिसे मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का हिस्सा बताया गया है, और कोई इस सुविधा का उपयोग करके विभिन्न कनेक्टेड डिवाइस से लॉग आउट कर सकता है। नई सुविधा का वीडियो प्रदर्शन व्हाट्सएप पर जुड़े उपकरणों के इंटरफेस पर demon डिलीट अकाउंट ’विकल्प के प्रतिस्थापन को दर्शाता है।

यह सुविधा अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ताओं को उनके व्हाट्सएप खाते से जुड़े विभिन्न उपकरणों से लॉग आउट करने देगी। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कोई आपके मुख्य व्हाट्सएप खाते में 4 विभिन्न उपकरणों से जुड़ सकता है और यह सीमा भविष्य में बदल सकती है और इस प्रकार मुख्य फोन पर भी सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है।

यह सुविधा वर्तमान में व्हाट्सएप और व्हाट्सएप बिजनेस दोनों के मुद्दों के बिना काम करती है, और यह मूल रूप से आईओएस के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा पर उपलब्ध है, लेकिन यह सार्वजनिक बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए अभी तक दिखाई नहीं दे रहा है। WABetaInfo ने बताया कि व्हाट्सएप को एंड्रॉइड के लिए भी रोल आउट करने की उम्मीद है।

इस बीच, व्हाट्सएप ने कथित तौर पर एक नया फीचर शुरू करना शुरू कर दिया है, जो उपयोगकर्ताओं को भेजने से पहले वीडियो को म्यूट करने में सक्षम होगा। उपयोगकर्ता उस खंड में टॉगल करके वीडियो को म्यूट कर सकते हैं, जिस खंड में उपयोगकर्ता आमतौर पर वीडियो को संपादित करते हैं।

Recent Posts