नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण काल में टेक कंपनियों को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है, जिसे पूरा करने को कंपनियां एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं। कंपनियों का मकसद किसी तरह से आर्थिक नुकसान की भरपाई कर आर्थिक पहिये की रफ्तार को बढ़ाना है। बड़ी टेक कंपनियों में शुमार लेनोवो इस साल अपने लीजन गेमिंग स्मार्टफोन के सक्सेसर को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर भी इस डिवाइस का जिक्र छेड़ा है। जीएसएमएरिना की रिपोर्ट के अनुसार लेनोवो के जनरल मैनेजर चेन जिन ने कहा कि फोन फीचर-पैक होगा और बेहतर गेमिंग अनुभव प्राप्त करने के लिए किसी भी चीज से समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने हैंडसेट के लिए स्प्रिंग रिलीज का भी वादा किया। नया हैंडसेट लेनोवो लीजन प्रो 2 मॉनीकर ले जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि गेमिंग फ्लैगशिप के रूप में इसमें लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट लगेंगे। इसमें संभवत: 16 जीबी का एलपीडीडीआरएस5एक्स रैम भी होगा।

बता दें लेनोवो ने हाल ही में अपना नया लैपटॉप योगा स्लीम 7i Pro लॉन्च किया है। यह 11 जनरेशन लैपटॉप है, जिसमें इंटेलकोर i7 प्रोसेसर दिया गया है। इस लैपटॉप में 14 इंच का 2.8K OLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 2,880×1,800 पिक्सल है। इसके अलवा इस रिफ्रेश रेट 90HZ और आस्पेक्ट रेशियो 16:10 है। यह हाई कलर फ्रिक्वेन्सी और ब्लैक का सेचुरेशन देती है।

लेनोवो के इस लैपटॉप का डिस्प्ले सैमसंग ने तैयार किया है और कंपनी का दावा है कि लैपटॉप की स्क्रीन 70 प्रतिशत तक ब्लू लाइट को कम करती है। इसका इस्तेमाल तेज धूप में किया जा सकता है। लेनेवो Yoga Slim 7i Pro के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 11 जनरेशन का इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर दिया है जो 16GB रैम और 1TB PCIe SSD स्टोरेज के साथ आता है।

कंपनी इस लैपटॉप को इंटेल Iris Xe ग्राफिक्स या NVIDIA GeForce MX450 तक के डिस्क्रीट ग्राफिक्स के साथ पेश कर सकती है। ऑडियो के लिए इसमें हार्मन स्पीकर्स और डॉल्बी एटमोस ने काम किया है। इसके अलावा, इसमें दो USB कॉम्बो जैक भी दिए गए हैं। लैपटॉप पर अलेक्सा ऑपरेट करने के लिए इसमें इनबिल्ट माइक्स भी दिया गया है।

Recent Posts