HCL के साथ अपनी साझेदारी खत्म करने के बाद ब्लैकबेरी स्मार्टफोन (Blackberry) सेगमेंट में अपनी वापसी कर रही है और US- ऑनवर्ड मोबिलिटी को ब्लैकबेरी के नाम से फोन बेचने का लाइसेंस मिला है।

कंपनी 2021 में 5 जी फोन लॉन्च करने की योजना बना रही है और ब्लैकबेरी के सीईओ, पीटर फ्रैंकलिन ने एक साक्षात्कार देते हुए कहा कि आगामी ब्लैकबेरी स्मार्टफोन उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया सहित कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध होंगे।

साथ ही, फीचर्स के मामले में, ये फोन फिजिकल QWERTY कीबोर्ड से लैस होंगे जो अतीत में कई ब्लैकबेरी स्मार्टफोन का आइकॉनिक फीचर रहा है। यह 5 जी कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगा।

अगर रिपोर्ट्स की माने तो फोन के लिए 5G सपोर्ट के लिए OnwardMobility ने फॉक्सकॉन के साथ मिलकर काम किया है। हालांकि कंपनी ने डिवाइस के विनिर्देशों के बारे में कई विवरण प्रस्तुत नहीं किए हैं, फ्रैंकलिन ने पुष्टि की है कि ऑनवर्डमोबिलिटी में नए ब्लैकबेरी उपकरणों पर मजबूत सुरक्षा विशेषताएं शामिल होंगी।

टीसीएल ब्रांड के तहत 2016 में कंपनी के पुनरुद्धार के बाद, ब्लैकबेरी ने सभ्य विनिर्देशों और उत्पादकता-उन्मुख सूट के साथ कुछ मध्य-श्रेणी के स्मार्टफोन लॉन्च किए। ब्लैकबेरी की 2 और की 2 ले जैसे फोन एंड्रॉइड पर आधारित थे और स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के उद्यम श्रेणी के उद्देश्य से थे।

Recent Posts