Learn how new feature will come in instagram,इंस्टाग्राम में आया नया फीचर जानें कैसे करेगा काम

आज के समय में कई एप्प में नए-नए फीचर आ रहे है। वहीं इंस्टाग्राम (Instagram) ने भी अपने प्लैटफॉर्म के लिए एक नया फीचर ‘Voice Note’ फीचर पर काम कर रहा है। वही खास फीचर की मदद से यूजर्स अपने साथियों, दोस्तों और अपने आईडी में किसी के साथ भी स्टोरीज़, (Stories) मैसेजेस,(messages) वीडियो, (video status) स्टेटस आसानी से शेयर कर सकेंगे।

दरअसल, इंस्टाग्राम (Instagram) ने भी अपने प्लैटफॉर्म को बढ़ाने के लिए मोबाइल डेवलपर और लीक्सटर एलेसेंड्रो नया फीचर लाइव कैप्शन में ऑडियो को वीडियो में बदल देगा। वहीं पलाजी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि इंस्टाग्राम थ्रेड ऐप के एक नए फीचर वीडियो नोट पर काम कर रहा है।

ये फीचर वीडियो के ऑडियो को लाइव कैप्शन में बदल देगा जिसे रिकॉर्डिंग के साथ दिखाया जाएगा। साथ ही  इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स को प्रयोग करने में आसानी रहेगी। साथ ही ये आसानी से अपना जवाब दे सकेंगे।

50 लोगों से बात

इसके अलावा फेसबुक ने मैसेंजर रूम्स लॉन्च किया था जिसके ज़रिए 50 लोगों से एक साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकती है।

आइए बताते हैं आप इंस्टाग्राम का ये नया फीचर कैसे इस्तेमाल में ला सकते है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ऐप के डायरेक्ट मैसेज में जाएं। इसके बाद आपको वीडियो चैट के इस आइकन दिखेगा। इसके बाद आप लोग वीडियो कॉलिंग के लिए आपके फोन में फेसबुक मैसेंजर ऐप का होना ज़रूरी है।