Google प्ले स्टोर पर आय लेटेस्ट बग, स्मार्टफोन्स की बैटरी तेजी से हो रही खत्म

नई दिल्ली. आप के स्मार्टफोन के लिए बड़ी खबर है टेक दिग्गज कंपनी Google के Play Store पर आए लेटेस्ट अपडेट के साथ एक नया बग आ गया है। यह बग कई पॉप्युलर ब्रैंड के स्मार्टफोन्स की बैटरी तेजी से खर्च कर रहा है। OnePlus, Oppo और Asus के स्मार्टफोन्स इस बग से प्रभावित होने वाले डिवाइसेज में शामिल हैं। इसके अलावा सैमसंग, वीवो और कई दूसरी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के चुनिंदा हैंडसेट्स के यूजर्स ने भी ऐसी ही शिकायत की है।

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि, अभी इस बग के आने की वजह का पता नहीं चला है। बता दें कि ऐसा CPU के असामान्य इस्तेमाल के चलते होता है। सीपीयू का असामान्य इस्तेमाल आपके फोन की बैटरी क लिए बेहद खराब होता है।

Read More:   प्ले स्टोर से 240 से ज्यादा ऐंड्रॉयड ऐप किए ब्लॉक, आप भी जल्द डिलीट कर लें फोन से

साफ शब्दों में कहें तो प्ले स्टोर की डाउनलोड सर्विस कई मोबाइल चिपसेट को ओवरड्राइव कर दे रही है। इस समस्या की शिकायत वाले कुछ स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है कि अजीब हैं। इस बग से प्रभावित कई डिवाइसेज के यूजर्स का कहना है कि प्ले स्टोर के चलते उनकी बैटरी 70 प्रतिशत तक डिस्चार्ज हो जा रही है।

वही बताया जा रहा है कि वनप्लस के प्रभावित यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है। खासतौर पर 2018 में आए वनप्लस 6 स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे यूजर्स बहुत ज्यादा प्रभावित हुए हैं। यानी प्ले स्टोर के इस बग से लाखों लोग बैटरी खर्च होने की समस्या का सामना कर रहे हैं।

Read More:   सैमसंग के इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही बंपर छूट, जानें नई कीमत

गूगल ने अभी तक प्ले स्टोर में आए इस बग को स्वीकार नहीं किया है। बता दें कि प्ले स्टोर के लेटेस्ट रिलीज यानी बिल्ड नंबर 22.0.18 में ही यह बग मौजूद है। इस वर्जन का रोल आउट 24 सितंबर को शुरू किया गया।

कुछ प्रभावित यूजर्स का यह भी दावा है कि लेटेस्ट गूगल न्यूज़ ऐंड्रॉयड ऐप के चलते भी सीपीयू में यही समस्या आरही है। हालांकि, ऐसी शिकायत करने वाले यूजर्स की संख्या बेहद कम है।

Notifications    OK No thanks