नई दिल्लीः देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने ग्राहकों को समय रहते नई-नई जानकारियां देता रहता है, जिससे यूजर्स को आगे किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े। अगर आपका अकाउंट एसबीआई में है तो समय रहते आधार कार्ड को अपने खाता नंबर से लिंक करा लें। ऐसा नहीं किया तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने ग्राहकों को इस संबंध में चेतावनी जारी कर दी है। इसका सीधा संबंध प्रत्यक्ष नकद लाभ हस्तांतरण या सरकार से मिलने वाली सब्सिडी से है। एसबीआई ग्राहक इनका लाभ नहीं उठा सकते हैं, यदि उन्होंने अपना आधार अकाउंट से लिंक नहीं किया है।

अपने ग्राहकों को इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में बताने के लिए भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक ने ट्वीट किया, हम अपने ग्राहकों को सूचित करना चाहेंगे कि भारत सरकार से किसी भी प्रकार का नकद प्रत्यक्ष लाभ या सब्सिडी प्राप्त करने के इच्छुक लोगों के लिए आधार कार्ड को खाते से लिंक करवाना अनिवार्य है। ग्राहक आधार कार्ड के साथ अपने खाते को लिंक करवाने के लिए अपनी निकटतम एसबीआई शाखा से संपर्क कर सकते हैं।

इन तरीकों से आधार कार्ड को करें लिंक

एसबीआई ग्राहकों को पता होना चाहिए कि चार तरीकों से एसबीआई खाते के साथ आधार को लिंक किया जा सकता है, जो लोग अपना खाता लिंक करना चाहते हैं। वे एसबीआई ऐप, इंटरनेट बैंकिंग, एटीएम के माध्यम से और अपनी निकटतम एसबीआई बैंक शाखा में जाकर ऐसा कर सकते हैं।

यदि आपको अपने खाते को आधार के साथ लिंक करना मुश्किल लगता है, तो आप अपने आधार कार्ड की एक तस्वीर अपने बैंक में ले जा सकते हैं। बैंक द्वारा दिए गए फॉर्म भर सकते हैं और इसे अपनी फोटो पहचान, आधार कार्ड के प्रिंटआउट के साथ जमा कर सकते हैं। एसबीआई ग्राहकों को बैंक द्वारा एक एसएमएस के माध्यम से आधार अपडेट के बारे में सूचित किया जाएगा।

Recent Posts