RRB NTPC Exam Schedule: बेरोजगारों के लिये बड़ी खुशखबरी, रेलवे ने जारी किये एनटीपीसी परीक्षा की तारीखों की घोषणा

RRB NTPC Exam Schedule: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने कहा है कि परीक्षा का पहला चरण 28 दिसंबर, 2020 से 13 जनवरी, 2021 तक आयोजित किया जाएगा। लगभग 23 लाख उम्मीदवार आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में बैठेंगे।
उन्होंने कहा, “शेष पात्र उम्मीदवारों को बाद के चरणों में निर्धारित किया जाएगा और उनके अनुसार सूचित किया जाएगा।” आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) पद पर चयन के लिए आयोजित की जाएगी।

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, उनके परीक्षा शुरू होने के 10 दिन पहले उनके केंद्रों के बारे में सूचित किया जाएगा। पहले चरण में अनुसूचित नहीं होने वाले उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा कि उन्हें अनुसूचित नहीं किया गया है। “परीक्षा शहर और दिनांक देखने के लिए लिंक तक पहुंचने पर, संदेश प्रदर्शित किया जाएगा” प्रिय उम्मीदवार, आप वर्तमान चरण में निर्धारित नहीं हैं। कृपया आरआरबी से सूचना के लिए प्रतीक्षा करें, “आरआरबी ने अधिसूचना में कहा है।

Read More:   कोविड 19 संकट से टल रहे JEE और NEET एंट्रेस एग्जाम, नए तारीखों का ऐलान कल

आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

एनटीपीसी एडमिट कार्ड के साथ, आरआरबी एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए मुफ्त यात्रा प्राधिकरण जारी करेंगे, जिन्होंने मुफ्त रेल यात्रा सुविधा का विकल्प चुना है। आरआरबी ने उम्मीदवारों से एडमिट कार्ड पर स्व-घोषणा पत्र का एक पैराग्राफ लिखने को कहा है। इस प्रयोजन के लिए, एडमिट कार्ड में एक रिक्त स्थान उपलब्ध होगा। “उम्मीदवारों को स्व-घोषणा पैराग्राफ लिखने के लिए डाउनलोड किए गए ई-कॉल पत्र में प्रदान किए गए रिक्त स्थान छोड़ देना चाहिए (जैसा कि सीबीटी के दौरान स्क्रीन पर पैराग्राफ प्रदर्शित किया जाएगा), हस्ताक्षर और बाएं अंगूठे का निशान (एलटीआई) परीक्षा के लिए आते समय,” आरआरबी ने आधिकारिक परीक्षा नोटिस में कहा है।

Read More:   NCERT Calender 2020: शिक्षा मंत्री ने 10th और 12th के लिए जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, यहां करें चेक

आरआरबी ने उम्मीदवारों को चेतावनी दी है कि भर्ती प्रक्रिया के नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों को देखें।

Notifications    OK No thanks