REET 2020 exam date: राजस्थान में 31000 शिक्षकों के रिक्त पदों के लिये निकली भर्ती, शिक्षा मंत्री ने किया एलान

REET 2020 exam date: जो उम्मीदवार शिक्षक के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, हमारे पास आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण खबरें हैं। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कुछ घंटों पहले ट्विटर पर पोस्ट किया कि REET 2020 परीक्षा 25 अप्रैल, 2021 को आयोजित की जाएगी।

वर्ष 2021 में 31000 रिक्त पदों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित की जानी है।

पूर्व में, राज्य में उम्मीदवार 3 साल से अधिक समय से परीक्षा का आयोजन करने के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान को मंजूरी देने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह ध्यान दिया जा सकता है कि शिक्षकों की पात्रता परीक्षा वर्ष 2017 में आखिरी बार आयोजित की गई थी।

Read More:   NTA JEE Main Result 2020 यहां देखें @jeemain.nic.in

पहले यह भी संकेत दिया गया था कि आरईईटी परीक्षा फरवरी 2021 में अस्थायी रूप से आयोजित की जा सकती है जबकि अधिसूचना नवंबर 2020 में rajeduboard.rajasthan.gov.in पर आने की उम्मीद थी।

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा एक राज्य स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा है जो राज्य में शिक्षक के रूप में भर्ती के लिए उम्मीदवारों को प्रमाणित करने के लिए आयोजित की जाती है। जिन्होंने राज्य के स्कूलों और संस्थानों में प्राथमिक स्तर (कक्षा 5 से 5) और उच्च प्राथमिक स्तर (कक्षा 6 से 8) में शिक्षक के रूप में भर्ती के लिए पात्र होने से पहले आरईईटी परीक्षा को मंजूरी दे दी।

Read More:   विश्वविद्यालयों में फाइनल ईयर की परीक्षा कराने को लेकर यूजीसी के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर
Notifications    OK No thanks