NTA JEE Main 2021 Exam Date LIVE UPDATES: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने JEE main exam Date की घोषणा की

NTA JEE Main 2021 Exam Date, schedule LIVE UPDATES: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मुख्य 2021 का शेड्यूल 16 दिसंबर को जारी किया जाएगा। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल शाम 6 बजे परीक्षा तिथियों की घोषणा करेंगे। उम्मीदवार इसे वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने अपने ट्वीट में जानकारी दी, “जेईई (मुख्य) परीक्षा के संबंध में अपने रचनात्मक सुझाव साझा करने के लिए आप सभी का धन्यवाद। हमने आपके सुझावों की जांच की है। मैं अनुसूची की घोषणा करूंगा, परीक्षा आज शाम 6 बजे होगी। बने रहें।” मंत्री ने पहले कहा था कि इंजीनियरिंग प्रवेश अगले साल से तीन से चार बार – फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में कई पारियों में आयोजित किया जाएगा।

Read More:   SSC CHSL 2019 Result: SSC CHSL 2019 का रिजल्ट ssc.nic.in पर कैसे देखें, यहां जानें

NTA JEE Main 2021 परीक्षा तिथियां: हिंदी में लाइव अपडेट

इससे पहले, कल, जेईई मेन पर ब्रोशर जारी किया गया था, लेकिन इसे वेबसाइट से हटा दिया गया है। अनुसूची के अनुसार, जेईई मेन 22 से 25 फरवरी तक निर्धारित किया गया था। परीक्षा में एक नया परीक्षा पैटर्न भी होगा। उम्मीदवारों को रसायन विज्ञान, भौतिकी और गणित के प्रत्येक अनुभाग में 90 में से 75 प्रश्नों का जवाब देना है और 30 में से 25 प्रश्नों का प्रयास करना है।

Read More:   विश्वविद्यालयों में फाइनल ईयर की परीक्षा कराने को लेकर यूजीसी के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर
Notifications    OK No thanks