Maharashtra SSC Board Exams 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने अपनी वेबसाइट पर हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (HSC) और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (SSC) परीक्षा 2021 के लिए अस्थायी डेट शीट की घोषणा की है।

इस वर्ष कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को www.mahahsscboard.in पर जाने और शेड्यूल की जांच करने की सलाह दी जाती है।

बोर्ड के अनुसार, कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 23 अप्रैल, 2021 से शुरू होने की संभावना है। अनुसूची में कहा गया है कि परीक्षाएं अस्थायी रूप से 21 मई तक चलने वाली हैं। दूसरी ओर, कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 29 अप्रैल से 20 मई, 2021 के बीच होने जा रही है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति भी प्रकाशित की है, जो उम्मीदवारों को सोशल मीडिया पर जारी या प्रसारित किसी भी परीक्षा के समय पर विश्वास करने से चेतावनी देती है। सभी छात्रों को परीक्षा या उनके संबंधित स्कूलों या कॉलेजों के बारे में सभी जानकारी के लिए महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक साइट पर जाना चाहिए।

यहाँ आप अस्थायी MSBSHSE बोर्ड परीक्षा अनुसूची की जांच कर सकते हैं:

चरण 1: एमएसबीएसएचएसई की आधिकारिक साइट www.mahahsscboard.in पर जाएं।

चरण 2: मुखपृष्ठ पर नवीनतम अधिसूचना ’अनुभाग पर जाएँ

चरण 3: अपनी कक्षा के अनुसार डेट शीट लिंक पर क्लिक करें

चरण 4: स्क्रीन पर अस्थायी शेड्यूल दिखाई देगा

बोर्ड द्वारा एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि लिखित परीक्षा की संभावित अनुसूची की घोषणा की गई है ताकि छात्र अपने पाठ्यक्रम को बेहतर ढंग से योजना बना सकें और परीक्षा में तनाव कम हो, बिजनेस स्टैंडर्ड ने रिपोर्ट किया।

नोटिस में उल्लेख किया गया है कि परीक्षा से पहले मुद्रित रूप में स्कूलों या जूनियर कॉलेजों को दिए गए शेड्यूल को अंतिम अनुसूची माना जाएगा।

एमएसबीएसएचएसई के सचिव अशोक भोसले ने कहा कि स्कूलों और जूनियर कॉलेजों के पास शेड्यूल के खिलाफ सुझाव या आपत्ति भेजने का विकल्प है। लेकिन इन्हें “22 फरवरी के अंत तक डिवीजनल बोर्ड के साथ-साथ स्टेट बोर्ड को लिखित रूप में भेजा जाना चाहिए।”

Recent Posts