JEE Main Result 2020: जेईई मेन रिजल्ट 2020 के लिए सीधा लिंक यहां देखें

JEE Main Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in (या jeemain.nta.nic.in) पर जेईई मेन परिणाम की घोषणा करेगी। सितंबर के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए जेईई मेन रिजल्ट 2020 को यहां दिए गए सीधे लिंक से भी प्राप्त किया जा सकता है।

NTA और JoSAA JEE मेन परीक्षा आयोजित करते हैं और NITS, IIT और GFTs जैसे शीर्ष संस्थानों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग करते हैं। इसके अलावा, इंजीनियरिंग प्रवेश के लिए जेईई मेन परिणाम 2020 को स्वीकार करने वाले कई अन्य संस्थान हैं। उम्मीदवारों को जेईई मेन परिणाम के माध्यम से निजी संस्थानों के लिए अलग आवेदन पत्र भरना होगा और प्रवेश की औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी।

जेईई मेन रिजल्ट 2020 घोषित: कैसे चेक करें

जेईई मेन रिजल्ट 2020: परिणाम jeemain.nic.in पर घोषित किए जाएंगे

सितंबर परीक्षा के लिए अपना जेईई मुख्य परिणाम डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

चरण 1: ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें या जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट (jeemain.nic.in) पर जाएं और वहां दिए गए लिंक “देखें परिणाम / स्कोरकार्ड” पर क्लिक करें।

चरण 2: अगले पृष्ठ पर, अपना एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।

चरण 3: वहां दिए गए सुरक्षा पिन नंबर को दर्ज करें

चरण 4: लॉगिन पर क्लिक करें

चरण 5: अगले पृष्ठ से अपने जेईई मुख्य स्कोर की जाँच करें

एनटीए द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, परीक्षा के लिए आयोजन प्राधिकरण, 8,58,395 उम्मीदवारों ने जेईई मेन परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था।

सितंबर में जेईई मेन 2020 के लिए 8.58 लाख पंजीकृत उम्मीदवारों में से 6.35 लाख परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल han निशंक ’द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 2.2 लाख से अधिक छात्रों या 25% से अधिक ने जेईई मुख्य परीक्षा नहीं लिखी।

Notifications    Ok No thanks