JEE Main 2021 Dates: आज 6 बजे होगी जेईई मैन 2021 तारीखों की घोषणा- शिक्षा मंत्री

JEE Main 2021: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ’ने घोषणा की है कि (JEE Main 2021 Dates) जेईई मेन 2021 की प्रवेश परीक्षा की तारीखों की घोषणा 16 दिसंबर को शाम 6 बजे की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अनुसूची के साथ, परीक्षा आयोजित करने की संख्या की भी घोषणा की जाएगी।

अपने ट्विटर हैंडल पर, शिक्षा मंत्री ने कहा, “जेईई (मुख्य) परीक्षाओं के बारे में अपने रचनात्मक सुझावों को साझा करने के लिए आप सभी को धन्यवाद। हमने आपके सुझावों की जांच की है। मैं अनुसूची की घोषणा करूंगा, परीक्षा 6 बार होगी। आज पीएम। ठहरिए। ”

इससे पहले 10 दिसंबर को अपनी लाइव बातचीत में उन्होंने कहा था कि सरकार साल में कई बार जेईई परीक्षा आयोजित करने की संभावना देख रही है। छात्रों ने वर्ष में तीन से चार बार परीक्षा आयोजित करने का सुझाव दिया था ताकि उम्मीदवार अपनी सुविधा के अनुसार तारीखों का चयन कर सकें।

Read More:   NEET 2020: इस तारीख को जारी हो सकते है परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

उन्होंने कहा, “हम वर्ष में तीन से चार बार जेईई आयोजित करने की संभावना को करीब से देख रहे हैं। यदि यह संभव है, तो हम इस विचार के लिए खुले हैं,” उन्होंने कहा।

जेईई मेन भारत में स्नातक इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा है।

भारत के अनुसार आज, जेईई मेन 2021 के आयोजित होने की अधिक संभावना है, अर्थात् 2021 तक अधिक क्षेत्रीय भाषा यानी हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, मलयालम, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू है।

Notifications    OK No thanks