UPSC CDS I 2021 admit card: UPSC CDS I 2021 एडमिट कार्ड जारी: यहां से upsc.gov.in करें डाउनलोड

UPSC CDS I 2021 admit card: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त रक्षा सेवा (CDS I) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो लोग परीक्षा में उपस्थित होंगे वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट: upsc.gov.in, upsconline.nic.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपीएससी सीडीएस I 2021 परीक्षा 7 फरवरी को आयोजित की जाएगी और हॉल टिकट डाउनलोड करने का लिंक इस तिथि तक सक्रिय रहेगा। लिखित परीक्षा में 300 अंक शामिल होंगे। उम्मीदवारों को अंग्रेजी, जीके और एलीमेंट्री मैथ्स से प्रश्न दिए जाएंगे। प्रत्येक विषय में एक-एक अंक के 100 प्रश्न होंगे और प्रत्येक विषय पर 2 घंटे आवंटित किए गए हैं। एक गलत विकल्प चुनने के लिए, 0.33 अंक की नकारात्मक अंकन किया जाएगा।

Read More:   ये है भारत की पहली महिला डॉक्टर, इनकी कहानी जानकर रह जाएगें हैरान

चयनित उम्मीदवारों को सज्जन / महिला कैडेट के रूप में नामांकित किया जाएगा और 49 सप्ताह की अनुमानित अवधि के लिए अधिकारियों की अकादमी में प्रशिक्षण से गुजरना होगा। उम्मीदवार 2.5 लाख रुपये तक के वेतनमान में होंगे।

यहां UPSC CDS I 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए चरण-वार गाइड है

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं और “संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (I), 2021 ई एडमिट कार्ड डाउनलोड” के लिए सक्रिय लिंक पर क्लिक करें।

चरण 2: यह आपको upsconline.nic.in पर एक नई विंडो के लिए संकेत देगा

चरण 3: पंजीकरण संख्या और रोल नंबर और हिट सबमिट जैसे अपने उपयोगकर्ता क्रेडेंशियल्स दर्ज करें

Read More:   Rajasthan BSTC Results 2020: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2020 ऑनलाइन कैसे चेक करें

चरण 4: स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा। इसे सहेजें और इसे अपने भविष्य के संदर्भ के लिए रखें।

नोट: यदि आप अपने ई-एडमिट कार्ड में आयोग द्वारा बताए गए केंद्र के अलावा किसी अन्य केंद्र / उप-केंद्र पर दिखाई देते हैं, तो आपकी उत्तर लिपियों का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा और आपकी उम्मीदवारी रद्द होने के लिए उत्तरदायी है।

Notifications    OK No thanks