home page

SBI के खाता धारकों को रहना चाहिए अलर्ट, सिर्फ एक SMS से खाली हो सकता है आपका अकाउंट, जानिए पूरी जानकारी

नई दिल्ली: आज के बाद में ऑनलाइन स्कैम बहुत ज्यादा देखने को मिलते हैं। ज्यादातर यह मैसेज लोगों तक टेक्स्ट मैसेज के द्वारा पहुंच जाता है। हाल ही में एक ऐसा मामला देखा गया जिसके अंदर लोगों को भारतीय स्टेट बैंक के नाम पर मैसेज जारी हुआ। यह मैसेज हैकर्स के द्वारा भेजा हुआ एक
 | 
SBI के खाता धारकों को रहना चाहिए अलर्ट, सिर्फ एक SMS से खाली हो सकता है आपका अकाउंट, जानिए पूरी जानकारी
SBI के खाता धारकों को रहना चाहिए अलर्ट, सिर्फ एक SMS से खाली हो सकता है आपका अकाउंट, जानिए पूरी जानकारी

नई दिल्ली: आज के बाद में ऑनलाइन स्कैम बहुत ज्यादा देखने को मिलते हैं। ज्यादातर यह मैसेज लोगों तक टेक्स्ट मैसेज के द्वारा पहुंच जाता है। हाल ही में एक ऐसा मामला देखा गया जिसके अंदर लोगों को भारतीय स्टेट बैंक के नाम पर मैसेज जारी हुआ। यह मैसेज हैकर्स के द्वारा भेजा हुआ एक जाल है। अगर आप भी इस मैसेज का रिप्लाई कर देते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही ज्यादा खतरनाक सिद्ध हो सकता है। बता दें कि अगर आप ऐसा कर देते हैं तो आपके अकाउंट में जितने भी पैसे हैं वह सारे उड़ जाएंगे। तो चलिए आज हम जाने वाले हैं कि किस मैसेज कि हम बात कर रहे हैं और उसमें ऐसा क्या लिखा हुआ रहता है।

SBI की ओर से आने वाले इस मैसेज से रहना होगा सावधान

हाल ही के अंदर PIB की fact check team ने इस बात का खुलासा किया है कि कई सारे हैकर और स्कैमर एसबीआई के ग्राहकों को एक मैसेज फॉरवर्ड करते हैं। जिससे कि ग्राहकों का खाता खाली हो जाया करता है। इस मैसेज के अंदर एसबीआई ग्राहक को यह जानकारी दी जा रही है कि उनका SBI YONO अकाउंट डीएक्टिवेट हो गया है और इसे एक्टिवेट करने के लिए उन्हें अपने पैन कार्ड की डिटेल को अपडेट करवाना पड़ता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह मैसेज एक स्कैम है और इसे भेजने के पीछे एसबीआई का कोई भी हाथ नहीं छुपा हुआ है।

इस मैसेज का रिप्लाई करना हो सकता है खतरनाक

बता दें कि अगर आप इस मैसेज की बात मानकर अपने पैन कार्ड की डिटेल देने के लिए उससे लिंक पर अगर क्लिक कर दिया जाता है तो ऐसा करने पर आपकी पूरी की पूरी प्राइवेट इंफॉर्मेशन हैकर के पास में पहुंच जाती है। बता दें कि हैकर ने इससे टेक्स्ट मैसेज को असली दिखाने के लिए ग्राहकों का नाम भी इस मैसेज में डाल दिया होता है।

यह भी पढ़ें-Business Idea: इस बिजनेस को शुरू करके किसान बन गए मालामाल, घर बैठे ही मिलेगी जबरदस्त कमाई