नई दिल्ली: अगर आप भी विदेश घूमना जाना चाहते हैं और पैसों की तंगी की वजह से नहीं जा पाते हैं तो इस बात में कोई भी टेंशन लेने वाली बात नहीं है। अब विदेश की यात्रा आप बहुत ही कम रुपए में कर पाएंगे। जिसे जानकर आप बहुत ही खुशी के मारे झूम उठेंगे। अब कुछ विमान कंपनियां ऑफर निकाल रही है जिससे कि हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज की यात्रा कर पाएगा।

किसी कारण से आप इस मौके को जल्दी से झपट ले क्योंकि इसका बहुत ही आसानी से लुफ्त उठा सकते हैं। अगर आपके हाथ से यह विदेश घूमने की यात्रा हाथ से निकल जाती है तो जिंदगी भर आपको पछताना पड़ जाएगा। इसीलिए अब सिर्फ ₹9 में हवाई जहाज का टिकट लेकर आप यात्रा कर पाएंगे।

बता दें कि यह ऑफर इंटरनेशनल एयरलाइन कंपनी वियतजेट ने निकाला है। जिसका आप 9 रुपए में लुफ्त तो उठा पाएंगे। इसी के साथ में इसके लिए बुकिंग 4 अगस्त से शुरू हो गई है। यह ऑफर 26 अगस्त तक रहने वाला है। यानी कि 4 से 26 अगस्त के बीच में बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को अगर आप टिकट की बुकिंग कर देते हैं तो आपको यह मौका प्राप्त हो सकता है।

जानिए पूरे ऑफर की डिटेल

एयरलाइन कंपनी वियतजेट ने दिल्ली के आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि वियतजेट भारत से वियतनाम की यात्रा के लिए 30,000 प्रमोशनल टिकट ऑफर में निकाल रही है पूर्ण ग्राम इन ए टिकट का दाम सिर्फ ₹9 से शुरू किया जा रहा है। इसके लिए 15 अगस्त 2022 से 26 मार्च 2023 तक के यात्रा के लिए बुकिंग 4 अगस्त से ही 26 अगस्त तक हो सकती है। एयरलाइन कंपनी की मानें तो 4 अगस्त से 26अगस्त तक हर बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार के दिन टिकट बुकिंग पर प्रमोशनल टिकट के आप हकदार बन जाएंगे।

कितने रूट के लिए डायरेक्ट मिल जाती है फ्लाइट

एयरलाइन कंपनी वियतजेट के कमर्शियल डायरेक्टर जेएन लिंगेश्वर ने वीरवार को संवाददाताओं की माने तो वियतजेट 17 रूट के लिए भारत और वियतनाम के बीच में डायरेक्ट फ्लाइट कर देता है। इसी के साथ में भारत के मुख्य डेस्टिनेशन को दक्षिण पूर्व एशिया, पूर्वोत्तर एशिया और एशिया प्रशांत के साथ में जोड़ने की सोच में लगा हुआ है।

इसके बाद उन्होंने कहा कि पांच प्रमुख भारतीय शहरों की यात्रा दा नांग के खूबसूरत शहर और फिर होइ एन,हुउ इंपीरियल माय सन अभयारण्य और दुनिया की सबसे बड़ी गुफा सोंग जूंग के साथ-साथ आसपास के टूरिज्म प्लेस की यात्रा के लिए हैं डायरेक्ट फ्लाइट मिल जाती है। इसी के साथ साथ वही वेतनाम के राजदूत फाम सान चाउ ने यह भी कहा है कि भारतीय पर्यटक के बीच में वियतनाम एक मजबूत पर्यटन स्थल के रूप में उभरता हुआ नजर आ रहा है।

वीजा प्रक्रिया को सरल बना दिया है जिसमें अब इसके लिए दूतावास जाने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं होगी। वर्तमान में उच्च संख्या में वेतनाम जाने के लिए बहुत ही बड़ी संख्या में आवेदन आते नजर आ रहे हैं। वीजा की औसत संख्या कोविड-19 में 24 गुना तक बढ़ कर प्रतिदिन 6000 वीजा हो चुकी है। जो कि पहले ढाई सौ हो गई थी।

यह भी पढ़ें-18 से 40 साल के लोगों की हो चुकी है बल्ले बल्ले! अब हर महीने अकाउंट में आएंगे ₹3000

Recent Posts